Saturday , February 4 2023

इलाहाबाद हाई कोर्ट में टली काशी विश्वेश्वर नाथ मंदिर मस्जिद मामले की सुनवाई….

काशी विश्वेश्वर नाथ मंदिर मस्जिद विवाद की सुनवाई टल गई है। मंदिर पक्ष के अधिवक्ता के व्यक्तिगत अनुरोध स्वीकार करते हुए न्यायमूर्ति प्रकाश पाडिया ने यह आदेश दिया। याचिका की अगली सुनवाई 22 जुलाई को होगी। आज शुक्रवार को याची के अधिवक्ता को बहस करना था। इस मामले में 13 जुलाई को सुनवाई हुई थी।

काशी विश्वेवर नाथ मंदिर मस्जिद मामले की हुई थी सुनवाई : इलाहाबाद हाई कोर्ट में आदि विश्वेश्वर नाथ मंदिर मस्जिद विवाद की सुनवाई पिछले दिनों हुई थी। कोर्ट ने पूर्व में पुरातत्‍व विभाग से सर्वेक्षण कराने के अधीनस्थ अदालत के आदेश पर लगी रोक को 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा रखी है।

अधीनस्‍थ अदालत के सर्वे आदेश को चुनौती : उल्‍लेखनीय है कि अंजुमन इंतजामिया मसाजिद वाराणसी व सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने वाराणसी की अधीनस्थ अदालत के सर्वे कराने के आदेश को चुनौती दी है। याचिका की सुनवाई न्यायमूर्ति प्रकाश पाडिया कर रहे हैं। पिछले दिनों मंदिर की ओर से अधिवक्‍ता विजय शंकर रस्तोगी ने तर्क दिया था। उनका कहना था कि औरंगजेब के फरमान से आदि विश्‍वेश्‍वरनाथ मंदिर को तोड़कर मस्जिद बनाया गया। उनका तर्क था कि भूमि का स्वामित्व मंदिर का ही हो रहा है, ऐसा कोई दस्तावेजी साक्ष्य नहीं हैं जिससे कहा जा सके कि वक्फ गठित किया गया था। बोले कि मंदिर परिसर की चहारदीवारी हजारों वर्ष प्राचीन है, मस्जिद के ढांचे से पुरानी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com