Saturday , February 4 2023

बॉलीवुड के मशहूर गायक दलेर मेहंदी पर लगे बेहद ही गंभीर आरोप, इससे पहले ये स्टार्स भी काट चुके हैं जेल….

बॉलीवुड के जाने माने सिंगर दलेर मेहंदी को बीते दिन मानव तस्करी के मामले में अदालत ने 2 साल की जेल की सजा सुनाई है। गायक से जुड़ी इस खबर ने आते ही पूरे देश में सनसनी मच दी। बॉलीवुड में इससे पहले भी कई ऐसे मामले हुए हैं जिन्होंने पूरे एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को हिला कर रख दिया था। इनमें संजय दत्त से लेकर सलमान खान तक कई ऐसे बड़े सेलेब्स शामिल हैं, जिनका विवादों से ऐसा नाता जुड़ा कि जेल तक कि हवा खानी पड़ गई। आइए, जानते हैं बॉलीवुड से जुड़े ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में जिन्हें विवादों के चलते जेल जाना पड़ा।

सलमान खान

फिल्म ‘हम साथ साथ है’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर आरोप लगे थे कि उन्होंने काले हिरण का शिकार किया है। इस केस में उन्हें पांच साल की सजा सुनाई गई थी, जिसके चलते एक्टर ने कुछ दिन जेल में गुजारे थे। इसके अलावा साल 2002 में सलमान को हिट एंड रन केस में भी दो साल की जेल की सजा सुनाई गई थी।

संजय दत्त

संजय को टाडा कोर्ट ने 2007 में 1993 मुंबई ब्लास्ट केस के एक मामले में अवैध रूप से हथियार रखने के आरोप में जेल की सजा सुनाई थी। कई सालों तक केस चलने के बाद जब सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला बरकरार रखा तो साल 2013 में एक्टर ने सरेंडर कर दिया। इसके बाद संजय ने 2013 से 2016 तक पुणे की यरवदा सेंट्रल जेल में अपनी सजा काटी थी।

अरमान कोहली

मशहूर फिल्ममेकर राजकुमार कोहली के बेटे अरमान कोहली ‘जानी दुश्मन’ और ‘प्रेम रत्न धन पायो’ जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। साल 2021 में अरमान को उनके घर से ड्रग्स मिलने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था और वे अब तक जेल की हवा खा रहे हैं।

फरदीन खान

काफी समय से बॉलीवुड से दूर फरदीन खान का नाम बहुत कम उम्र में ड्रग्स केस में आया था। साल 2001 में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने फरदीन को ड्रग्स रखने के मामले में गिरफ्तार किया था और कई दिनों तक अपनी कस्टडी में रखा था। फरदीन फिल्म ‘विस्फोट’ से एक बार फिल्म बॉलीवुड में कमबैक करने की तैयारी कर रहे हैं।

रिया चक्रवर्ती

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की रूमर्ड गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती का नाम उनके सुसाइड के बाद खूब सुर्खियों में रहा था। जिसके बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने सितंबर 2020 में रिया को ड्रग्स मामले गिरफ्तार कर लिया था और लगभग एक महीने जेल में काटने के बाद एक्ट्रेस को बेल मिल पाई थी।

सूरज पंचोली

अभिनेत्री जिया खान के सुसाइड के बाद उनके कथित बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली पर एक्ट्रेस को अत्माहत्या के लिए उकसाने के मामले में जेल भेज दिया गया था। जिया ने अपने सुसाइड लेटर में सूरज पर गर्भपात कराने का दबाव बनाने के आरोप लगाए थे। इस केस में कुछ समय बाद सूरज को बेल मिल गई थी। हालांकि, केस का आखिरी फैसला आना अभी बाकी है।

शाइनी आहूजा

‘गैंगस्टर’ और ‘भूल भूलैया’ जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके शाइनी आहूजा पर साल 2009 में अपनी नौकरानी के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगा था। जुर्म साबित होने के बाद एक्टर को सात साल के जेल की सजा सुनाई गई थी। हालांकि, कुछ दिन जेल में रहने के बाद में उन्हें बेल मिल गई थी।

मोनिका बेदी

अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के साथ रिश्ते में होना अभिनेत्री मोनिका बेदी को भर पड़ गया। पुलिस ने मोनिका और अबू को पुर्तगाल से पकड़ा था। मोनिका को जाली दस्तावेज रखने के कारण पांच साल की सजा सुनाई गई थी। हालांकि, कोर्ट ने बाद में उनकी सजा कम कर दी थी और उन्हें रिहा कर दिया था। इसके बाद मोनिका बिग बॉस और कुछ टीवी सीरियल में नजर आई थी।

इंदर कुमार

‘वांटेड’ और ‘बागी’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके अभिनेता इंदर कुमार पर एक मॉडल पर अपने घर पर बंधक बनाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगा था। इस केस में उन्हें कुछ दिनों के लिए जले की हवा खानी पड़ी थी। साल 2017 में इंदर की कार्डियक अरेस्ट के कारण मृत्यु हो गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com