Monday , April 22 2024

राजधानी में अवैध प्लाटिंग करने वालों पर प्रशासन की तरफ से शुरू हुई कड़ी कार्रवाई

राजधानी में अवैध प्लाटिंग करने वालों पर प्रशासन की तरफ से कड़ी कार्रवाई शुरू हो गई है। लोगों से मिली शिकायत के आधार पर राजस्व विभाग व नगर निवेश विभाग ने दो एकड़ कृषि भूमि पर अवैध कब्जा हटाया। साथ ही सीसी रोड को काटकर खसरे को ब्लाक किया। अधिकारियों ने बताया कि कृषि भूमि पर अवैध प्लाट काटकर सीसी रोड के साथ आफिस भी बनाया गया था।

धरसींवा के तहसीलदार अजय चंद्रवंशी और नगर निवेश विभाग के उप संचालक बी केरकेट्टा ने बताया कि परसुलीडीह में रामेश्वर ठाकुर ने दो एकड़ कृषि भूमि पर अवैध कब्जा कर प्लाटिंग के साथ सड़क भी बना लिया था। गौरतलब है कि कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने अधिकारियों को अवैध कब्जे पर कड़ी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है।

1500 वर्गफीट के काटे गए थे प्लाट

अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार परसुलीडीह में 800 से 1500 वर्गफीट तक के 31 प्लाट काटे गए थे। सीसी रोड भी बनाया गया था। कलेक्टर के निर्देश के बाद पटवारी ने हल्का के खसरा नंबर 72-1 को ब्लाक कर दिया है। इसके बाद इसमें शामिल जमीन की खरीदी बिक्री और रजिस्ट्री प्रतिबंधित कर दी गई है। बताया जा रहा है कि इससे पहले भी इस जमीन पर अवैध प्लाटिंग की शिकायत मिली थी।

शासकीय भूमि को कराया कब्जा मुक्त

रायपुर नगर निगम के जोन-चार के अंतर्गत बैरनबाजार फव्वारा चौक के पास लगभग 800 वर्गफीट शासकीय भूमि को कब्जामुक्त कराया गया है। निगम के आयुक्त मयंक चतुर्वेदी के आदेश पर जोन- चार के नगर निवेश विभाग की टीम ने पं. भगवती चरण शुक्ल वार्ड-57 के तहत बैरन बाजार फव्वारा चौक के पास लगभग 800 वर्गफीट शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा जमाकर लगाए गए अवैध पान ठेला को थ्रीडी मशीन की सहायता से हटाकर शासकीय भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com