Friday , July 12 2024

नैनीताल में मानसून के बाद अवैध निर्माण होंगे ध्वस्त, नोटिस हुए जारी

नैनीताल, शहर के अतिक्रमण कर भवन निर्माण करने वाले अतिक्रमणकारी सावधान हो जाएं। मानसून खत्म होने के बाद अतिक्रमणकारियों पर ध्वस्तीकरण की तलवार लटक सकती है। सूखाताल, मेट्रोपोल, सीआरएसटी स्कूल के समीप और फांसी गधेरे क्षेत्र में 186 से अधिक अतिक्रमण चिन्हित किये गए है। जिनको प्राधिकरण और पालिका की ओर से नोटिस जारी कर दिए गए है।

शहर के विभिन्न क्षेत्रों में अवैध अतिक्रमण बड़ी समस्या बनी हुई है। पिछले दिनों शहर का मास्टर प्लान 2041 के लिए किए गए जीआईएस सर्वे में भी सामने आया है कि राज्य बनने के बाद निर्माण कार्य करीब चार गुना बढ़ गए है। जिसमें से कई निर्माण कार्य पालिका और वन भूमि पर भी हुए है।

डीएम धीराज गर्ब्याल ने बताया कि शहर के सूखाताल क्षेत्र में पूर्व से ही 44 अवैध निर्माण चिन्हित है। इसके अलावा प्रशासन और पालिका की गठित टीम द्वारा मेट्रोपोल में 128, सीआरएसटी स्कूल के पीछे की ओर 14 और कुछ भवन फांसी गधेरे में भी चिन्हित है। पालिका और प्राधिकरण की ओर से नोटिस जारी कर दिए गए है। मानसून के बाद कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि शत्रु संपत्ति मेट्रोपोल में अवैध कब्जों का मामला प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंचा है। वहां से मुख्य सचिव को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है। जबकि शत्रु संपत्ति पर अतिक्रमण के मामले को लेकर दैनिक जागरण में प्रकाशित समाचार का हाई कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन से जवाब मांगा था। जिसके बाद जिला प्रशासन ने अतिक्रमण चिह्नित किए हैं। साथ ही अतिक्रमणकारियों को नोटिस थमाए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com