Friday , July 12 2024

राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवार मुर्मू बंगाल के भाजपा सांसदों से करेंगे मुलाकात

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू कल (12 जुलाई) पश्चिम बंगाल के भाजपा विधायकों से मुलाकात करेंगे और भारत के राष्ट्रपति के चुनाव के लिए 18 जुलाई को होने वाले चुनाव के लिए उनका समर्थन मांगेंगे।

मुर्मू सांसदों और विधायकों से समर्थन और एकजुटता जुटाने के लिए कई राज्यों का दौरा कर रहे हैं। भाजपा सूत्रों के अनुसार मुर्मू आज शाम करीब सात बजे कोलकाता पहुंचेंगे। भाजपा नेता ने कहा, “12 जुलाई को, वह पहले शहर के स्वामी विवेकानंद पैतृक घर जाएंगी, जिसके बाद वह सुबह 10 बजे के आसपास एक होटल में भाजपा सांसदों से मुलाकात करेंगी।

मुर्मू को नौ जुलाई को कोलकाता का दौरा करना था, लेकिन जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के सम्मान में एक दिवसीय राष्ट्रीय शोक के मद्देनजर इसे स्थगित कर दिया गया था। सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले जापानी प्रधान मंत्री, 67 वर्षीय आबे, 8 जुलाई को पश्चिमी शहर नारा में कार्यालय के लिए दौड़ते समय मारे गए थे।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में कहा था कि ओडिशा के आदिवासी भाजपा नेता मुर्मू आम सहमति के उम्मीदवार हो सकते थे, अगर भगवा पार्टी ने उन्हें पेश करने से पहले विपक्षी दलों से पहले बात की होती। पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा कांग्रेस और टीएमसी सहित गैर-भाजपा दलों के संयुक्त राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं।

लोकसभा में भाजपा के लिए अब 17 पश्चिम बंगाली सांसद हैं। इनमें से एक, अर्जुन सिंह, जो भाजपा के सांसद हैं, टीएमसी में शामिल हो गए हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक अपना इस्तीफा नहीं दिया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com