Tuesday , July 16 2024

WhatsApp पर आ रहा ये धांसू फीचर, पहले से फाइल ट्रांसफर करने में होगा आसान

नई दिल्ली, वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने प्लेटफॉर्म को ज्यादा से ज्यादा यूजर फ्रेंडली बनाना चाहता है। जिसकी वजह से आने वाले दिनों में वॉट्सऐप पर कई नए अपडेट देखने को मिलेंगे। खासतौर पर वॉट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म को ऑफिशियल कामकाज के लिहाज से सुविधानजकर बनाने की दिशा में काम कर रहा है। यही वजह है कि वॉट्सऐप की ओर से हाल ही में 2 जीबी तक की फाइल को भेजने की छूट दी गई है। हालांकि बड़े साइज की फोटो या फिर डॉक्यूमेंट को भेजने के दौरान फाइल के कैप्शन को लेकर आती है। मतलब यूजर्स फाइल ट्रांसफर करते वक्त फाइल का नाम नहीं बदल सकते है। हालांकि अब वॉट्सऐप इस समस्या को दूर करने के लिए वॉट्सऐप कैप्शन फीचर पेश करने जा रहा है। इससे यूजर्स फाइल ट्रांसफर करते वक्त फाइल का कैप्शन बदल पाएंगे।

वॉट्सऐप फाइल कैप्शन फीचर

वॉट्सऐप फाइल कैप्शन फीचर का बीटा अपडेट कब जारी किया जाएगा। फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी मौजूद नहीं है, क्योंकि फाइल कैप्शन फीचर अभी डेवलपमेंट फेज में है। WABetaInfo वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप इन-अपडेट फीचर के तौर पर फ्यूचर कैप्शन फीचर अपडेट जारी करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप चैट बॉक्स में डॉक्यूमेंट शेयर करते वक्त ही उसके कैप्शन को एडिट किया जा सकेगा। जो उसी नाम से डिवाइस में शेव हो जाएगा। इससे डॉक्यूमेंट को डाउनलोड करने के बाद उसे सर्च करना आसान हो जाएगा। इस फीचर को एंड्रॉइड के साथ ही iOS अपडेट के लिए जारी किया जा सकता है।

जल्द वॉट्सऐप में मिलेगा चैट सिंग ऑप्शन

वॉट्सऐप की तरफ से कुछ अन्य फीचर्स पर भी काम किया जा रहा है, जिसे जल्द इस्तेमाल के लिए जारी किया जा सकता है। इसमें वॉट्सऐप सिंक चैट फीचर शामिल है। इस फीचर के आने के बाद सभी मोबाइल डिवाइस में चैट को सिंक किया जा सकेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com