Thursday , September 28 2023

T20 मैच में जसप्रीत बुमराह की हुई वापसी, कप्तान ने प्लेइंग XI से इस खिलाड़ी को किया बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में खतरनाक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने वापसी की. उन्होंने मैच में तूफानी खेल दिखाया. उनकी वजह से एक स्टार खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. जबकि ये खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा था. इस खिलाड़ी के ऊपर कोच और कप्तान ने बिल्कुल भी रहम नहीं किया और प्लेइंग इलेवन (Playing 11) से बाहर कर दिया गया. 

बाहर हुआ ये खिलाड़ी 

जसप्रीत बुमराह के वापसी करते ही अर्शदीप सिंह को बाहर बैठा दिया गया, जबकि अर्शदीप सिंह बहुत ही अच्छी लय में थे. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में उन्होंने भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू किया था और अच्छे प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया. अर्शदीप सिंह ने अपने 3.3 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. फिर भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली. 

आईपीएल में दिखाया दम 

अर्शदीप सिंह ने आईपीएल (IPL) 2022 में कमाल का प्रदर्शन करते हुए तूफानी खेल दिखाया. उन्होंने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 10 विकेट अपने नाम किए और वह काफी किफायती भी साबित हुए. डेथ ओवर्स में वह कातिलाना गेंदबाजी करते हैं. उनके खतरनाक प्रदर्शन को देखते हुए ही उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली थी. 

बुमराह की वापसी ने छीनी जगह 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में अर्शदीप सिंह ने अच्छा खेल दिखाया था, जबकि हर्षल पटेल खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. फिर भी कप्तान रोहित शर्मा ने हर्षल पटेल को छोड़कर अर्शदीप सिंह को बाहर बैठा दिया. वहीं, जसप्रीत बुमराह फिलहाल तीनों ही फॉर्मेट में भारत के नंबर एक गेंदबाज हैं और उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. 

भारतीय टीम कर रही कमाल 

भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 क्रिकेट में लगातार 14वीं जीत दर्ज कर ली है. भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने इस मैच में कमाल का खेल दिखाया. रवींद्र जडेजा ने 46 रनों की आतिशी पारी. वहीं, जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट और भुवनेश्वर कुमार ने 3 विकेट हासिल किए हैं.  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com