Monday , July 22 2024

बिहार पुलिस करने वाली है गोला-बारुद और हथियारों की खरीद… 

Bihar Police News: डीजीपी एसके सिंघल ने बिहार पुलिस के इस्तेमाल के लिए खरीदी जाने वाली सामग्री भारतीय कंपनियों से ही लेने का सुझाव दिया है। शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय में प्रोविजनिंग एवं आधुनिकीकरण प्रभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए डीजीपी ने कहा कि सामग्रियों को वैसे आपूर्तिकर्ताओं से लिया जाए जो भारतीय हों या जिनकी सहायक कंपनियों भारत में हो ताकि उन सामान की मरम्मत एवं रख-रखाव में आसानी हो। इसके साथ ही खरीद प्रक्रिया को सरल और पारदर्शी बनाने का निर्देश भी दिया गया। 

शस्‍त्र और गोला- बारुद के लिए भेजी गई डिमांड 

एडीजी प्रोविजनिंग अजिताभ कुमार ने बताया कि पुलिस के लिए शस्त्र और गोला बारूद की खरीद के लिए डिमांड भेजी गई है। इसके अलावा प्रशिक्षण के लिए अलग से आकलन कर प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। राज्य में 500 पुलिस थानों में महिला हेल्प डेस्क के लिए भी सामग्री व उपकरण की खरीद की प्रक्रिया जारी है। नए वाहनों की खरीद के प्रस्ताव का भी आकलन किया जा रहा है। 

बिहार में बन रहे छह नए पुलिस केंद्र 

एडीजी आधुनिकीकरण कमल किशोर सिंह ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2022-23 में 197 भवनहीन थानों एवं ओपी को भूमि उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है। राज्य साइबर क्राइम फोरेंसिक लैब सह प्रशिक्षण केंद्र के निर्माण के साथ छह पुलिस केंद्रों का भवन निर्माण भी किया जा रहा है। एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने हर माह प्रत्येक प्रभाग से आवश्यक सामग्रियों की जानकारी लेने को कहा। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com