Tuesday , April 23 2024

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे की मौत पर व्यक्त किया गहरा शोक

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की शुक्रवार को चुनाव प्रचार के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई। इससे पूरी दुनिया स्तब्ध रह गई है। देश-विदेश के कई नेताओं ने उनकी मौत पर शोक व्यक्त किया है। शिंजो आबे की मौत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन जापानी राजदूत कोजी टोमिता के आवास पर पहुंचे और उन्हें एक अलविदा नोट सौंपा, जिसमें उन्होंने दिवंगत पीएम के लिए अपनी संवेदना व्यक्त की है।

जापान के साथ खड़ा है अमेरिका

जो बाइडन ने पूर्व पीएम आबे के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, ‘मेरे दोस्त की चुनाव प्रचार के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई। दुख की इस घड़ी में अमेरिका जापान के साथ खड़ा है। यह जापान और उन्हें जानने वालों के लिए एक त्रासदी है। उन्होंने जापान के लोगों की बहुत परवाह की और उनकी सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया।

बाइडन ने जापान के पीएम से की बातचीत

व्हाइट हाउस के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति ने शिंजो आबे की हत्या की खबर मिलने के बाद जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। इस दौरान उन्होंने गहरी संवेदना व्यक्त की। इस दौरान दोनों नेताओं ने चर्चा की, कि शिंजो आबे की विरासत कैसे जीवित रहेगी क्योंकि हम शांति और लोकतंत्र की रक्षा के महत्वपूर्ण कार्य को जारी रखे हुए हैं।

शिंजो आबे की गोली मारकर हत्या

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे (67) को पश्चिमी जापान के नारा में चुनाव प्रचार के दौरान भाषण देते समय गोली मार दी गई। पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने आबे को मारने के लिए हैंडमेड गन का इस्तेमाल किया था। इस घटना ने जापान को झकझोर कर रख दिया। बता दें, जापान में सबसे सख्त बंदूक कानून हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com