Friday , March 29 2024

यूपी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में निकली बंपर नौकरियां, करे अप्लाई

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, NHM, उत्तर प्रदेश ने पब्लिक हेल्थ नर्स ट्यूटर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 6 जुलाई से आरम्भ हो चुकी है. कैंडिडेट्स को ऑफिशियल पोर्टल upnrhm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन जमा करना होगा. इन पदों पर भर्तियां कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर की जाएंगी. भर्ती के जरिए कुल 190 पद भरे जाएंगे. जिनमें OBC के लिए 52, SC के 40, ST के लिए 3 एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 19 पद आरक्षित है. वहीं 76 पद अनारक्षित हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 6 जुलाई 2022
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 20 जुलाई 2022

आयु सीमा:-
पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि एससी, एसटी, ओबीसी एवं दिव्यांग वर्ग के अभ्यर्थियों को इसमें नियमानुसार छूट दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया:-
पदों पर प्राप्त आवेदनों के आधार पर अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. वैकेंसी से 3 गुना अभ्यर्थियों की वेट लिस्ट बनाई जाएगी.

वेतनमान:- 
नियुक्ति मिलने के बाद अभ्यर्थियों को ₹35000 प्रति माह वेतन दिया जाएगा. इसके अतिरिक्त कैंडिडेट्स भर्ती संबंधी सभी जानकारी नीचे दी गई नोटिफिकेशन लिंक से देख सकते हैं.

ऐसे करें आवेदन:-
पदों के लिए बीएससी नर्सिंग के साथ लेबर रूम में 3 वर्ष का अनुभव अथवा एमएससी नर्सिंग के साथ लेबर रूम में 2 वर्ष का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com