Tuesday , April 16 2024

मध्य प्रदेश में दो चरण में होने वाला है नगरीय निकाय चुनाव

इंदौर: मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव दो चरण में होने वाला है। पहले चरण का मतदान पूरा हो गया है। वहीं दूसरे चरण का मतदान अब भी होने वाले है। दो चरणों में चुनाव होने की वजह से निकाय चुनाव का रिजल्ट भी दो ही चरणों में आने वाला है। ऐसे में प्रदेश में 18 जुलाई को होने वाली निकाय चुनाव की मतगणना एक खास कारण से आगे बढ़ाए जाने का अनुमान है। 

राष्ट्रपति चुनाव के चलते बढ़ सकती है तारीख: दरअसल, 18 जुलाई को होने वाली स्थानीय निकाय चुनाव की मतगणना की तारीख आगे बढ़ाए जाने की मांग के कारण से राष्ट्रपति चुनाव का मतदान कहा जा रहा है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव का मतदान होने वाले है। जबकि 18 जुलाई को ही नगर पंचायत नगर पालिका और नगर निगम की मतगणना है। ऐसे में निकाय चुनाव की मतगणना की तारीख बदलने की चर्चा नेता प्रतिपक्ष से हुआ है। 

गृह मंत्री ने बोला है राष्ट्रपति निर्वाचन 2022 और नगरीय निकाय निर्वाचन 2022 की मतगणना एक ही दिन 18 जुलाई को होने से नेता प्रतिपक्ष से नगरीय निकाय की मतगणना की तारीख को आगे बढ़ाने सम्बन्धी बातें भी की है। क्योंकि मतदान के लिए सभी विधायक उस दिन भोपाल में ही रहने वाले है। जबकि उनका मतगणना वाली जगहों पर रहना भी जरूरी है। ऐसे में तारीख बदलने पर विचार चल रहा है। जल्द ही इसकी सूचना दी जाने वाली है।  खबरों का कहना है कि अब तक इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि अब तक नहीं हो पाई है। लेकिन जल्द ही इस मामले पर फैसला आ सकता है। बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग और निकाय चुनाव की मतगणना का दिन एक ही होने के कारण से यह स्थिति बनी है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com