Friday , March 29 2024

पुलिस के साथ अब आम जनता भी हुई जागरूक, यातायात नियम तोड़ने वालों के वीडियो और फोटो हो रहे वायरल…. 

अगर आप स्टंटबाजी कर रहे हैं, आंड़ी-तिरछी गाड़ी चला रहे हैं या फिर तीन सवारी बैठाकर घूम रहे हैं तो सावधान हो जाएं। पुलिस के साथ अब आम जनता भी जागरूक हो गई है। नियम तोड़ने वालों का तत्काल वीडियो यातायात पुलिस के पास पहुंच रहा है। पुलिस उन पर भारी-भरकम जुर्माना भी ठोक रही है।

यातायात नियमों का उल्लंघन करना भारी पड़ सकता है। यातायात पुलिस द्वारा रायपुर शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम और सुरक्षित बनाने के लिए जारी किए गए शिकायत नंबर पर इन दिनों रोजाना 15 से 20 यातायात नियमों के उल्लंघन की शिकायतें आ रही हैं।

कारण यातायात पुलिस की तुरंत और ताबड़तोड़ कार्रवाई और लोगों की जागरूकता है। जहां पहले तीन से चार ही शिकायतें आती थीं, वहीं अब बड़ी संख्या में लोग शिकायत कर रहे हैं। ज्ञात हो कि एक दिन पहले एक बाइक पर पांच लड़के और एक स्कूटी में चार लड़कियों के घूमने का वीडियो यातायात पुलिस के शिकायत नंबर पर भेजा गया था। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच की और दोनों वाहन चालकों के खिलाफ 25-25 सौ का जुर्माना लगा दिया।

आप भी कर सकते हैं शिकायत

अगर आपके आसपास या सड़क में कोई यातायात नियमों जैसे हैलमेट न लगना, एक ही बाइक पर तीन से चार लोगों की सवारी, माडिफाई बाइक जो ज्यादा आवाज करती हो, तेज रफ्तार या अन्य ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हुए नजर आता है तो यातायात पुलिस शिकायत नंबर 9479191234 पर नाम, जगह और तारीख के साथ फोटो या वीडियो के माध्यम से शिकायत कर सकते हैं। खींची गई फोटो या वीडियो पर गाड़ी नंबर दिखाई देना चाहिए।

रायपुर यातायात के उप पुलिस अधीक्षक सतीश ठाकुर ने कहा, यातायात के प्रति लोगों की जागरूकता बढ़ी है। रोजाना 15 से 20 शिकायतें पहुंच रही हैं। जिस पर कार्रवाई की जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com