Saturday , February 4 2023

DGCA ने SpiceJet को जारी किया शो काउज नोटिस, बीते 18 दिन में 8 बार बाधित हुईं यात्राएं

स्पाइसजेट (SpiceJet) को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने बुधवार को शो काउज नोटिस जारी किया है। निदेशालय ने विमानों की सुरक्षा मानकों को लेकर सवाल किया है। 18 दिन में आठ ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें स्पाइसजेट के विमानों में तकनीकी खराबी के कारण यात्राएं बाधित हुईं हैं। निदेशालय ने कहा, ‘एयरक्राफ्ट रुल्स, 1937 के तहत विश्वसनीय और सुरक्षित सेवा देने में स्पाइसजेट असफल रहा।’

कोलकाता से चीन जाने वाले विमान में आई खराबी

स्पाइसजेट का एक और विमान में आज तकनीकी खराबी आ गई जिसके कारण उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद इसे वापस लौटना पड़ा। बता दें कि यह उड़ान कोलकाता से चीन के चोंगकिंग (Chongqing) के लिए थी। उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद पायलटों को इस बात का अहसास हो गया था कि इसका मौसम रडार काम नहीं कर रहा है।

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने प्रेट्र से बताया, ‘5 जुलाई 2022 को स्पाइसजेट बोइंग 737 एयरक्राफ्ट को कोलकाता से चोंगकिंग जाना था। टेकआफ के बाद मौसम रडार पर कोई अपडेट नहीं मिल रहा था। PIC (पायलट-इन-कमांड, pilot-in-command) ने कोलकाता वापस लौटने का फैसला ले लिया। ‘ इसी दिन एयरलाइंस के दिल्ली-दुबई विमान को कराची डायवर्ट किया गया था क्योंकि इसका फ्यूल इंडिकेटर काम नहीं कर रहा था। साथ ही स्पाइसजेट की कांडला-मुंबई उड़ान के विंडशील्ड में क्रैक आने के बाद इसे वापस लौटना पड़ा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com