Monday , October 7 2024

मोगादीशू में आतंकवादियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को मिली सफलता

खास बात है कि हयात सोमालिया की राजधानी मोगादीशू के लोकप्रिय इलाकों में से एक है। यहां कई होटल मौजूद हैं, जिसमें सरकार के बड़े अधिकारियों और आम नागरिकों आना जाना रहता है।

सोमालिया की राजधानी मोगादीशू में आतंकवादियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को सफलता मिल गई है। खबर है कि होटल हयात को आतंकियो के कब्जे से आजाद करा लिया गया है। आंकड़े बताते हैं कि इस दौरान करीब 15 लोगों की मौत हुई। इस हमले की जिम्मेदारी अल-कायदा से जुड़े अल-शबाब ने ली थी। फिलहाल, विस्फोटकों के लिए होटल की तलाशी जारी है। वहीं, बंधक बने लोगों को छुड़ा लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अल कायदा से जुड़े अल शबाब ने मोगादीशू में होटल हयात पर हमला कर दिया था। आतंकियों ने गोलीबारी से पहले दो कार धमाकों को अंजाम दिया था। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘दो कार बम के जरिए होटल हयात को निशाना बनाया गया। एक होटल के बैरियर के पास लगा और इसके बाद एक धमाका होटल के गेट पर हुआ। हमारा मानना है कि लड़ाके होटल के अंदर हैं।’

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुरक्षा अधिकारी अब्दुकादिर हसन ने बताया कि सुरक्षाबलों और हमलावरों के बीच गोलीबारी जारी है। खास बात है कि हयात मोगादीशू के लोकप्रिय इलाकों में से एक है। यहां कई होटल मौजूद हैं, जिसमें सरकार के बड़े अधिकारियों और आम नागरिकों आना जाना रहता है।

खबर है कि आतंकवादी हमले के बीच स्पेशल पुलिस यूनिट ने दर्जनों लोगों को बचा लिया है। इसमें होटल का स्टाफ और कुछ मेहमान शामिल है। कहा जा रहा है कि हमले के वक्त होटल में सरकारी बैठक चल रही थी। सोमालिया में अल-शबाब बीते कई सालों से सरकार के खिलाफ सक्रिय है। इस आतंकी संगठन का सोमालिया के दक्षिण और मध्य क्षेत्र में खासा नियंत्रण है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com