Sunday , October 6 2024

शिवम दुबे की चोट से टीम इंडिया को झटका, तिलक वर्मा को मिला मौका

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज़ की पूर्व संध्या पर भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा जब ऑलराउंडर शिवम दुबे को पीठ की चोट के कारण सीरीज़ से बाहर कर दिया गया। चयन समिति, जिसका नेतृत्व अजीत अगरकर कर रहे हैं, ने दुबे के स्थान पर युवा बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा को सीरीज़ के लिए टीम में शामिल किया है।

शिवम दुबे, जो भारतीय टी20 टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं और टी20 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे हैं, ने सीरीज़ से पहले अभ्यास सत्र के दौरान चोट लगाई। दुबे की अनुपस्थिति भारतीय टीम के मध्यक्रम में निश्चित रूप से महसूस की जाएगी क्योंकि उनकी बाएं हाथ की बल्लेबाजी, तेज़ गेंदबाजी के विकल्प और बड़े शॉट्स लगाने की क्षमता टीम के लिए अहम थी। हालांकि, बीसीसीआई ने उनकी चोट की गंभीरता के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है।

तिलक वर्मा के लिए सुनहरा मौका
मुंबई इंडियंस के स्टार तिलक वर्मा ने पिछले साल अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज़ में 173 रन बनाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा, जिसमें एक अर्धशतक और एक नाबाद 49 रन शामिल थे। इसके बाद, उन्हें एशियन गेम्स और ऑस्ट्रेलिया तथा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज़ के लिए भी चुना गया। कुल मिलाकर, उन्होंने 16 मैचों में 33.60 की औसत से 336 रन बनाए और दो विकेट भी लिए।

हालांकि, उन्हें इस साल की गर्मियों में ज़िम्बाब्वे और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज़ के लिए नजरअंदाज कर दिया गया था और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज़ में भी वह पहली पसंद नहीं थे। लेकिन तिलक वर्मा ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अपने प्रदर्शन से लगातार प्रभावित किया है और अब उनके पास इस मौके को भुनाने का अच्छा अवसर है, जिससे वह सफेद गेंद क्रिकेट में अपनी जगह पक्की कर सकें। तिलक रविवार सुबह ग्वालियर में टीम से जुड़ेंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज़ की शुरुआत रविवार से होगी। दूसरा मैच 9 अक्टूबर को नई दिल्ली में और तीसरा मैच 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

भारत की अद्यतन टी20 टीम (बांग्लादेश सीरीज़ के लिए):
सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव, तिलक वर्मा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com