Saturday , October 5 2024

“ईरान-इज़राइल तनाव में बढ़ोतरी: नेतन्याहू की ईरान को चेतावनी – ‘चुकानी होगी भारी कीमत”

ईरान द्वारा इज़राइल पर मिसाइलों की बौछार करने के कुछ ही घंटों बाद, प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को तेहरान को कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने कहा, “ईरान ने आज रात एक बड़ी गलती की है और उसे इसकी कीमत चुकानी होगी।” यह बयान उन्होंने सुरक्षा कैबिनेट की आपातकालीन बैठक के दौरान दिया।

मंगलवार की शाम को ईरान ने लगभग 200 मिसाइलें इज़राइल पर दागीं, जो दोनों देशों के बीच लंबे समय से चले आ रहे संघर्ष में एक और बड़ा कदम है। इस हमले के बाद मध्य पूर्व में एक व्यापक युद्ध की आशंका और बढ़ गई है।

रात के आसमान में मिसाइलों की नारंगी चमक दिखाई दी, जबकि इज़राइल में हवाई हमले के सायरन बजने लगे और लोग बम शेल्टरों की ओर भागे। बुधवार सुबह ईरान ने कहा कि उसकी ओर से हमले बंद कर दिए गए हैं, लेकिन अगर और उकसावे हुए तो हम फिर से कार्रवाई करेंगे।

ईरान के सरकारी टीवी चैनल पर प्रसारित एक बयान में कहा गया कि इस हमले का उद्देश्य इज़राइल के हवाई और रडार ठिकानों को निशाना बनाना था, जो वरिष्ठ हमास और हिज़्बुल्लाह नेताओं की हत्या की योजना बना रहे थे। ईरान ने अंतरराष्ट्रीय नियमों के तहत अपनी आत्मरक्षा का अधिकार होने का दावा किया।

अमेरिका ने भी इस बढ़ती तनावपूर्ण स्थिति पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि ईरान की इस उकसावे पर उचित कार्रवाई की जाएगी, जिससे मध्य पूर्व में एक बड़े युद्ध की आशंका और बढ़ गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com