Monday , September 30 2024

अहमदाबाद में सोना व्यापारी से धोखाधड़ी, नकली 500 रुपये के नोटों पर अनुपम खेर की तस्वीर

अहमदाबाद में सोने के एक व्यापारी को दो अज्ञात लोगों ने नकली 500 रुपये के नोटों से ठग लिया, जिन पर महात्मा गांधी की जगह बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर की तस्वीर थी। इस घटना में व्यापारी को करीब 1.3 करोड़ रुपये की नकली मुद्रा के जरिए 2,100 ग्राम सोना देकर धोखाधड़ी की गई।

अहमदाबाद के नवरंगपुरा पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी के अनुसार, दो व्यक्तियों ने व्यापारी मेहुल ठक्कर के कर्मचारी भरत जोशी को 1.3 करोड़ रुपये नकद में नकली नोट सौंपे। यह सौदा 2,100 ग्राम सोने के लिए था, जिसकी कुल कीमत 1.6 करोड़ रुपये थी। उन लोगों ने वादा किया कि वे बाकी के 30 लाख रुपये लेकर वापस आएंगे, लेकिन सोना लेकर गायब हो गए। जब जोशी ने नकदी की जांच की, तो पाया कि नोट नकली थे और उन पर महात्मा गांधी की जगह अनुपम खेर की तस्वीर थी।

ठक्कर को इस धोखाधड़ी का पता 24 सितंबर को चला, जिसके बाद उन्होंने नवरंगपुरा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि ठक्कर को यह प्रस्ताव एक ज्वेलरी शॉप मैनेजर प्रशांत पटेल से मिला था, जिसके साथ ठक्कर का लंबे समय से व्यापारिक संबंध था। पटेल ने ठक्कर को बताया कि खरीदार पूरी रकम तुरंत आरटीजीएस के माध्यम से ट्रांसफर नहीं कर सकता और उसे 1.3 करोड़ रुपये नकद में देने की पेशकश की, शेष 30 लाख रुपये अगले दिन ट्रांसफर करने का वादा किया।

24 सितंबर को ठक्कर के कर्मचारी जोशी ने नवरंगपुरा में एक कार्यालय में सोने की डिलीवरी दी, जिसे धोखेबाजों ने केवल दो दिन पहले स्थापित किया था। उन दोनों व्यक्तियों ने जोशी को 26 बंडल 500 रुपये के नोट सौंपे, जो कुल 1.3 करोड़ रुपये थे, और उससे कहा कि वह मशीन से पैसे गिने। वे खुद बाकी 30 लाख रुपये लाने के बहाने बाहर चले गए। जब जोशी ने नोटों की गिनती शुरू की, तो पाया कि नोट नकली हैं और उन पर अनुपम खेर की तस्वीर है। उस समय तक दोनों ठग सोना लेकर फरार हो चुके थे।

पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और संदिग्धों को पकड़ने के लिए सीसीटीवी फुटेज का सहारा ले रही है, लेकिन आरोपी अब तक फरार हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com