Sunday , September 29 2024

लगातार तीसरे दिन हो सकता है देरी से खेल शुरू, बारिश ने कानपुर टेस्ट को प्रभावित किया

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन की शुरुआत भी संभवतः देर से होगी, क्योंकि रातभर की भारी बारिश ने खेल को प्रभावित किया है। हालाँकि, दूसरे दिन की तुलना में आज कुछ खेल होने की संभावना है, क्योंकि बारिश और गरज-चमक की संभावना में कमी आई है।

शनिवार को मैच के दूसरे दिन भारी बारिश के चलते बिना एक भी गेंद फेंके पूरा दिन बर्बाद हो गया था। सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई और अंपायरों ने देरी से खेल शुरू करने का फैसला किया, लेकिन जल्द ही भारी बारिश शुरू हो गई। बारिश लगभग 11:15 बजे रुकी, जिसके बाद मैदानकर्मियों ने तीन सुपर सॉपर्स का इस्तेमाल शुरू किया। हालांकि, खराब दृश्यता और हालातों में सुधार न होने के कारण दूसरे दिन का खेल दोपहर 2:15 बजे आधिकारिक रूप से रद्द कर दिया गया।

पहले दिन भी खेल देर से शुरू हुआ था, जब भारत ने नौ साल में पहली बार घरेलू टेस्ट मैच में गेंदबाजी का चयन किया। भारत ने बिना किसी बदलाव के अपनी टीम को बरकरार रखा, जिससे कुलदीप यादव को मौका नहीं मिल सका, जो पिच में काले मिट्टी की मौजूदगी के कारण उम्मीद की जा रही थी। लेकिन अक्षर पटेल को टीम में बनाए रखना सही फैसला साबित हुआ क्योंकि उन्होंने नए गेंद के साथ बांग्लादेश के दो सलामी बल्लेबाजों को जल्दी पवेलियन भेज दिया। इसके बाद, लंच के बाद आर अश्विन ने एक विकेट लिया, जिससे वे एशियाई पिचों पर अनिल कुंबले को पीछे छोड़ते हुए दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। अश्विन से पहले केवल मुथैया मुरलीधरन ही इस सूची में शीर्ष पर हैं। दिन के खेल के दौरान बांग्लादेश ने 107 पर तीन विकेट खो दिए थे, जिसके बाद बारिश ने अंतिम सत्र को पूरी तरह से धो दिया।

तीसरे दिन का मौसम पूर्वानुमान:
मौसम के अनुसार, रविवार को भी कानपुर में बारिश की संभावना बनी हुई है, लेकिन सोमवार और मंगलवार को मौसम साफ और गर्म रहने की उम्मीद है। एक्यूवेदर के अनुसार, तीसरे दिन 59 प्रतिशत बारिश की संभावना है, जबकि गरज-चमक की संभावना 14 प्रतिशत है। इसका मतलब है कि आज कुछ क्रिकेट देखने को मिल सकता है, जिससे प्रशंसकों को थोड़ी राहत मिलेगी, जो शनिवार को निराश थे।

हालांकि, यदि आज का दिन भी बारिश में धुल जाता है तो इस टेस्ट मैच के ड्रॉ की संभावना बढ़ सकती है, जो भारत की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को प्रभावित कर सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com