Saturday , September 28 2024

“मुंबई में फिर से भारी बारिश का रेड अलर्ट, सड़कों और रेल यातायात में धीरे-धीरे सुधार”

मुंबई में मूसलाधार बारिश के बाद शहर को अस्त-व्यस्त करने वाले हालात के अगले दिन, मौसम विभाग ने आज फिर से रेड अलर्ट जारी किया है। बीते दिन भारी बारिश के कारण विभिन्न क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति बन गई, जिसके चलते स्कूल और कॉलेज आज बंद रखे गए हैं। यह इस महीने में पहली बार है जब मुंबई में रेड अलर्ट जारी किया गया है, इससे पहले 25 जुलाई को ऐसा अलर्ट जारी हुआ था।

हालात की मौजूदा स्थिति यह है कि पानी कम होने के बाद सुबह से सड़क और रेल यातायात फिर से चालू हो गया है। हालांकि, आज गुरुवार को मुंबई और उसके आस-पास के जिलों थाणे, पालघर और रायगढ़ के लिए भी रेड अलर्ट जारी है। मुंबई की नागरिक निकाय और पुलिस ने लोगों को घर के अंदर रहने की सलाह दी है। बीएमसी ने ‘X’ (पहले ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए कहा, “मुंबईकरों, यदि आवश्यक न हो, तो घर से बाहर निकलने से बचें।”

कल की स्थिति: बीएमसी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, कल शाम 4 बजे से रात 10 बजे तक विभिन्न इलाकों में 250 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई। इसके चलते कई इलाकों जैसे भांडुप, मुलुंड, विक्रोली और चेंबूर में पानी भर गया था, जिससे वाहन चालकों और पैदल यात्रियों को घुटनों तक पानी में चलना पड़ा। पश्चिमी उपनगरों में अंधेरी सबवे को लगभग ढाई फीट पानी जमा होने के कारण बंद कर दिया गया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com