Saturday , September 28 2024

योगी सरकार के सख्त निर्देश: सभी भोजनालयों में स्वच्छता और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को राज्य के सभी होटल, ढाबा, रेस्टोरेंट और भोजनालयों में सुरक्षा और स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए कई सख्त निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि सभी भोजनालय अपने संचालक, मालिक और प्रबंधक के नाम और पते को प्रमुखता से प्रदर्शित करें, सीसीटीवी कैमरे लगवाएं, और यह सुनिश्चित करें कि रसोइए और सर्विंग स्टाफ मास्क और दस्ताने पहनें।

यह निर्देश हाल ही में सामने आए कुछ विवादित घटनाओं के बाद दिए गए हैं, जिनमें सहारनपुर में एक नाबालिग द्वारा रोटी पर थूकने और गाजियाबाद में जूस में गंदगी मिलाने के मामलों ने चर्चा बटोरी थी। इन घटनाओं को सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए खतरा मानते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि “ऐसी घटनाएं बिल्कुल अस्वीकार्य हैं, और इन्हें रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाने चाहिए।”

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि राज्य भर में एक व्यापक जांच अभियान चलाया जाए ताकि सभी भोजनालयों और उनके कर्मचारियों की सत्यता की पुष्टि की जा सके। इसके साथ ही, भोजनालयों में सीसीटीवी कैमरे लगाना अनिवार्य किया गया है, जो केवल ग्राहक क्षेत्र ही नहीं, बल्कि पूरे प्रतिष्ठान को कवर करें।

इसके अलावा, खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम में आवश्यक संशोधन किए जाने पर भी जोर दिया गया ताकि इन नियमों का पालन सुनिश्चित किया जा सके।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com