Thursday , September 19 2024

गाजा में इजरायल ने बिछा दीं लाशें, खान यूनिस में किया हवाई हमला

गाजा में इजरायली हवाई हमले में 40 लोगों की मौत की खबर है। करीब 65 लोग घायल हैं। यह जानकारी गाजा की नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने साझा की। मंगलवार को इजरायल ने फिलिस्तीनी क्षेत्र के दक्षिण में एक मानवीय क्षेत्र पर हमला। इजरायल की सेना का कहना है कि उसने इस क्षेत्र में हमास कमांड सेंटर को निशाना बनाया है।

इजरायली सेना ने यह हमला गाजा के खान यूनिस शहर के अल-मवासी इलाके में किया। यह वह इलाका है जिसे इजरायल की सेना ने युद्ध शुरू होने पर सुरक्षित क्षेत्र घोषित किया था। यहां पर हजारों की संख्या में फिलिस्तीनियों ने शरण ले रखी है।

चार मिसाइलों से हमला

स्थानीय लोगों और डॉक्टरों ने कहा कि खान यूनिस के पास अल-मवासी में एक टेंट कैंप में चार मिसाइलों से हमला किया गया। यह शिविर विस्थापित फिलिस्तीनियों से भरा हुआ है। गाजा नागरिक आपातकालीन सेवा के मुताबिक 20 टेंटों में आग लग गई। इजरायली मिसाइलों ने नौ मीटर (30 फुट) तक गहरे गड्ढे बना दिए हैं। घायल 65 लोगों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।

इजरायल ने कहा- आतंकियों को बनाया निशाना

इजरायली सेना ने कहा कि उसने खान यूनिस में मानवीय क्षेत्र के अंदर स्थित एक कमांड और नियंत्रण केंद्र के भीतर काम कर रहे हमास के आतंकवादियों पर हमला किया। हमास ने इजरायल के आरोपों से इनकार किया।

हमास बोला- यह साफ झूठ है

हमास ने एक बयान में कहा, “यह एक स्पष्ट झूठ है। इसका उद्देश्य इन घृणित अपराधों को उचित ठहराना है। हमने कई बार इनकार किया है कि उसके कोई भी सदस्य नागरिक सभाओं में मौजूद नहीं हैं। न ही इनका सैन्य उद्देश्यों से इस्तेमाल कर रहे हैं।”

युद्ध में 40 हजार से अधिक मौतें

सात अक्टूबर 2023 को हमास के आतंकियों ने इजरायल पर बड़ा हमला किया था। इसमें 1200 इजरायली की मौत हुई थी और 250 लोगों को बंधक बनाया गया था। इसके बाद इजरायल ने हमास के खिलाफ जंग का एलान किया था। गाजा पर इजरायली हमले में अब तक 40,900 से अधिक फिलिस्तीनी लोगों की जान जा चुकी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com