Thursday , September 19 2024

“बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए बुमराह और पंत की वापसी, उप-कप्तान नहीं चुना गया”

बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह को आराम दिए जाने की अटकलों के बीच, आश्चर्यजनक रूप से बुमराह को पहले टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया है। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी लगभग 20 महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं। रविवार को BCCI ने पहले टेस्ट के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की। जहां कई बड़े नाम टीम में लौटे हैं, वहीं कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला। हालांकि, सबसे ज्यादा चर्चा उप-कप्तान के चयन को लेकर हो रही है, क्योंकि टीम में किसी को भी यह भूमिका नहीं सौंपी गई है।

इंग्लैंड के खिलाफ पिछले टेस्ट में बुमराह को उप-कप्तान बनाया गया था, लेकिन इस बार चयन समिति ने किसी खिलाड़ी को उप-कप्तान नहीं चुना। इस फैसले से प्रशंसक आश्चर्यचकित हैं। बुमराह को टीम का एक प्रमुख नेता माना जाता है, वहीं केएल राहुल, ऋषभ पंत और विराट कोहली भी नेतृत्व की दौड़ में हैं। हालांकि, इस बार उप-कप्तान की भूमिका किसी को नहीं दी गई।

BCCI ने इस फैसले पर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है। माना जा रहा है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच गौतम गंभीर से इस बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सवाल किया जा सकता है।

भारत के लिए बांग्लादेश टेस्ट सीरीज की टीम में विराट कोहली ने भी वापसी की है। कोहली ने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में ब्रेक लिया था। हालांकि, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस टीम में जगह नहीं बना पाए। उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

यश दयाल, जिन्हें आईपीएल के एक मैच में रिंकू सिंह ने लगातार पांच छक्के लगाए थे, ने इस बार अपनी कड़ी मेहनत के दम पर भारतीय टीम में जगह बनाई है।

KL राहुल भी अपनी चोट से उबरकर टीम में लौटे हैं। राहुल ने हाल ही में बेंगलुरु में हुए दलीप ट्रॉफी के मुकाबले में भारत ए के लिए भारत बी के खिलाफ 37 और 57 रनों की पारी खेली थी।

विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था, को भी टीम में बनाए रखा गया है।

भारत की टीम में शामिल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश दीप, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में शानदार गेंदबाजी की थी, को भी जगह मिली है।

भारत की टीम (पहले टेस्ट के लिए):
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com