Wednesday , July 24 2024

जेम्‍स एंडरसन के विदाई टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड ने किया Playing XI का एलान

जेम्‍स एंडरसन के विदाई टेस्‍ट के लिए ईसीबी (इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड) ने सोमवार को प्‍लेइंग 11 की घोषणा कर दी है। इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच 10 जुलाई से लॉर्ड्स में टेस्‍ट मैच शुरू होगा। गस एटकिंसन और जैमी स्मिथ लॉर्ड्स में इंग्‍लैंड के लिए डेब्‍यू करेंगे।

यह मुकाबला महान तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन के स्‍वर्णिम अंतरराष्‍ट्रीय करियर का आखिरी मैच होगा। पता हो कि जेम्‍स एंडरसन 188 टेस्‍ट खेलकर अपने लंबे प्रारूप के करियर पर विराम लगाएंगे। याद दिला दें कि गस एटकिंसन सफेद गेंद क्रिकेट में इंग्‍लैंड के लिए खेल चुके हैं जबकि 50 ओवर प्रारूप में जैमी स्मिथ ने राष्‍ट्रीय टीम के लिए दो मैच खेले।

23 साल के जैमी स्मिथ टेस्‍ट टीम में विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे। उन्‍हें जॉनी बेयरस्‍टो और बेन फोक्‍स पर तरजीह दी गई है। भारत दौरे पर निजी कारणों से हिस्‍सा नहीं लेने वाले हैरी ब्रूक की भी इंग्‍लैंड टीम में वापसी हुई है। युवा स्पिनर शोएब बशीर को भी स्‍क्‍वाड में जगह दी गई है, जो इंग्‍लैंड की धरती पर अपना पहला टेस्‍ट मैच खेलेंगे।

क्रिस वोक्‍स भी टीम में लौट रहे हैं। इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान जेम्‍स एंडरसन के हाथों में होगी।

लॉर्ड्स टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड की प्‍लेइंग 11:

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्‍टोक्‍स (कप्‍तान), जैमी स्मिथ, क्रिस वोक्‍स, गस एटकिंसन, शोएब बशीर और जेम्‍स एंडरसन।

जेम्‍स एंडरसन का लक्ष्‍य

जेम्‍स एंडरसन ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उनका लक्ष्‍य टीम को जीत दिलाना और बेहतर गेंदबाजी करने पर लगा है। एंडरसन ने साथ ही कहा कि वो संन्‍यास को स्‍वीकार कर चुके हैं, लेकिन उनकी कोशिश अपने आंसुओं को नियंत्रित करने की रहेगी। एंडरसन का लक्ष्‍य होगा कि वो अपने आखिरी टेस्‍ट में महान शेन वॉर्न के 708 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ सके।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com