Wednesday , July 24 2024

मणिपुर में हिंसा प्रभावित लोगों से मिले राहुल गांधी, शाम को होगी गर्वनर से मुलाकात

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी आज मणिपुर के इंफाल पहुंचे। यहां उन्होंने राहत शिविरों का दौरा किया और हिंसा से प्रभावित लोगों से मुलाकात की। बता दें कि आज शाम राहुल गांधी मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके से शाम 5:30 मुलाकात करेंगे। इसके बाद राहुल गांधी शाम 6.15 बजे मणिपुर कांग्रेस कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।

इंफाल में कहां-कहां गए राहुल गांधी?

इंफाल में राहुल गांधी ने जिरीबाम हायर सेकेंडरी स्कूल राहत शिविर का दौरा किया और वहां हिंसा के पीड़ितों को सहायता प्रदान की। जल्द ही राहुल गांधी मणिपुर के चुराचांदपुर जिले के तुइबोंग में सद्भावना मंडप में राहत शिविर का दौरा करेंगे। इससे पहले, राहुल गांधी ने सोमवार को लखीपुर के फुलेरताल में एक राहत शिविर में बाढ़ प्रभावित पीड़ितों से मिलने के लिए असम का दौरा किया था।

कितनी बार गए मणिपुर गए राहुल गांधी

कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक हैंडल ने X पर पोस्ट किया, ‘विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने जिरीबाम हायर सेकेंडरी स्कूल के राहत शिविर का दौरा किया, हिंसा के पीड़ितों से मिले और उनके सबसे बुरे समय में उन्हें सहायता प्रदान की। हिंसा के बाद मणिपुर की उनकी तीसरी यात्रा लोगों के हितों के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाती है।’

असम के फुलेरताल में राहत शिविर का दौरा करने के बाद, राहुल गांधी मणिपुर में तीन अलग-अलग स्थानों पर राहत शिविरों का दौरा करने के लिए रवाना हुए। गौरतलब है कि पिछले साल 3 मई को पूर्वोत्तर राज्य में हिंसा भड़क उठी थी।

मणिपुर स्थिति पर क्या बोले पीएम मोदी?

मणिपुर की स्थिति पर पिछले हफ्ते राज्यसभा में पीएम मोदी ने अपना संबोधन दिया था। उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार मणिपुर में स्थिति को सामान्य बनाने के लिए प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मणिपुर में स्थिति सामान्य करने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। 11,000 से अधिक एफआईआर दर्ज की गई हैं और 500 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मणिपुर में हिंसा की घटनाएं लगातार कम हो रही हैं।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com