Wednesday , July 24 2024

Asia Cup 2024 के लिए टीम इंडिया का एलान, दो खिलाड़ियों के लिए आई बुरी खबर

इसी महीने श्रीलंका में खेले जाने वाले एशिया कप-2024 के लिए बीसीसीआई ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम का एलान कर दिया है। महिला सेलेक्शन कमेटी ने इस एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनी है। टीम इंडिया इस समय साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेली रही है। इस सीरीज में टीम का हिस्सा दो खिलाड़ियों को एशिया कप के लिए नहीं चुना गया है।

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था लेकिन एशिया कप में सिर्फ 15 खिलाड़ी ही टीम का हिस्सा होंगी। इसलिए दो खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया है जिसमें अमनजोत कौर और शबनम शकील के नाम शामिल हैं।

चार स्पिनरों को मिला मौका

सेलेक्शन कमेटी ने इस टूर्नामेंट के लिए चार स्पिनरों को मौका दिया है। टीम में सबसे अनुभवी स्पिनर दीप्ति शर्मा हैं। उनके अलावा आशा शोभना, श्रेयंका पाटिल और राधा यादव को भी टीम में चुना गया है। टीम की कमान हरमप्रीत कौर के हाथों में ही रहेगी और स्मृति मंधाना टीम की उपकप्तान रहेंगी। श्वेता सहरावत, साइका इशाक़, तनुजा कंवर, मेघना सिंह को रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है।

ऐसा है शेड्यूल

भारत को इस एशिया कप में अपना पहला मैच 19 जुलाई को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। इसके बाद टीम इंडिया का सामना यूएई और फिर नेपाल से होगा। यूएई और भारत का मैच 21 जुलाई को है तो वहीं नेपाल से टीम इंडिया की टक्कर 23 जुलाई को है।

भारतीय टीम:-

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप कप्तान), शेफाली वर्मा, दयालन हेमलता, उमा छेत्री (विकेटकीपर), ऋचा घोष (विकेटकीपर), जेमिमा रॉड्रिग्स, सजीवन सजना, दीप्ति शर्मा, श्रेयंका पाटिल, राधा यादव, आशा शोभना, पूजा वस्त्रकर, रेणुका सिंह ठाकुर, अरुंधति रेड्डी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com