Monday , July 1 2024

आज खरगोन में लगाए जाएंगे 1.51 लाख पौधे, जिला प्रशासन की तैयारी पूरी

मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में शासन के निर्देशानुसार चलाये जा रहे हैं वृहद पौधरोपण कार्यक्रम के दौरान आज शनिवार को एक लाख 51 हजार पौधे लगाए जाएंगे। जिला कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के मार्गदर्शन में जिले में जल गंगा संवर्धन अभियान 5 से 30 जून तक संचालित किया जा रहा है। इस अभियान के तहत आज सुबह 10 बजे से जिले के विभिन्न स्थानों पर जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में वृहद स्तर पर पौधरोपण किया जाएगा। जिला स्तरीय पौधरोपण कार्यक्रम ग्राम पंचायत टेमला और शहरी क्षेत्र मेला मैदान सुखपुरी में होगा। इस कार्यक्रम में जिले के विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी के साथ-साथ मैदानी अमला भी शामिल होगा। टेमला के पौधरोपण कार्यक्रम में विधायक बालकृष्ण पाटीदार और शहरी क्षेत्र स्थित नवग्रह मेला मैदान में कलेक्टर शर्मा पौधरोपण करेंगे।

बड़े स्तर पर चलाये जा रहे इस अभियान के नोडल अधिकारी और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आकाश सिंह ने बताया कि जिले में 1 लाख 51 हजार पौधे लागाए जाएंगे। जिनमें आम, अमरूद, नीम, आवला, गुलमोहर आदि के पौधे शामिल हैं। जिला प्रशासन द्वारा पौधरोपण को लेकर पूर्व से गढ्डों की खुदाई कर अन्य तैयारियां कर ली गई हैं। अभियान के दौरान पूरे जिले में एक साथ वृहद स्तर पर पौधरोपण करने के संकल्प के साथ कार्रवाई की जा रही है।

आज समस्त शासकीय कार्यालय, स्कूलों एवं महाविद्यालयों, पुलिस थानों, आंगनवाड़ियों, खदानों, तालाबों के किनारे एवं सार्वजनिक स्थानों पर समस्त शासकीय अधिकारी, कर्मचारी, शिक्षकों, विद्यार्थियों एवं जनप्रतिनिधियों के द्वारा वृहद स्तर पर पौधरोपण किया जाएगा।

इसी तरह जिले के विकासखण्ड भगवानपुरा में ग्राम पंचायत सुखपूरी, कसरावद के दुर्गापुर, सेगांव के तलकपुरा, बडवाह के डालियाखेडी, गोगांवा के ठीबगांव, भीकनगांव के पीपल्या बुजूर्ग, झिरन्या के झिरन्या और महेश्वर के मोहना में भी वृहद स्तर पर पौधरोपण किया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com