Monday , July 1 2024

अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष से मिला NDA डेलिगेशन

केरल भाजपा के नेता अनिल एंटनी, अरविंद मेनन और सांसद जीके वासन सहित एनडीए प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष किशोर मकवाना से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में अवैध शराब त्रासदी के संबंध में ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने आयोग के अध्यक्ष किशोर मकवाना से सुनिश्चित करने की अपील करते हुए कहा कि कल्लाकुरिची में नकली शराब त्रासदी के पीड़ितों के परिवारों को पर्याप्त मुआवजा और न्याय मिले।

पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए तत्काल हस्तक्षेप की मांग

बता दें कि ज्ञापन में कल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीने की त्रासदी के अनुसूचित जाति के पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए तत्काल हस्तक्षेप की मांग की गई है। दरअसल, तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीने से अबतक 63 लोगों की मौत हो गई है और 150 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

शराब की आपूर्ति करने वाले मुख्य संदिग्ध गिरफ्तार

वहीं, पुलिस ने जहरीली शराब की आपूर्ति करने वाले मुख्य संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि मेथनॉल युक्त शराब पीने से इन लोगों की जान गई है। जहरीली शराब पीने के बाद राज्य के कई सरकारी अस्पतालों में कुल 159 लोगों का इलाज चल रहा है। कल्लाकुरिची सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कुल 110 लोग भर्ती हैं। पुडुचेरी में 12, सलेम में 20 और विलुप्पुरम के सरकारी अस्पताल में चार लोगों का इलाज चल रहा है।

करुणापुरम में अधिकतर अनुसूचित जाति के लोगों का वास

कल्लाकुरिची जिले में करुणापुरम गांव है। जहां अधिकतर अनुसूचित जाति के लोग रहते हैं, जो तमिलनाडु में असमानता, गरीबी, मानवाधिकार उल्लंघन और भेदभाव से संबंधित अनेक चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com