Friday , June 28 2024

अमेरिका ने इजरायल भेजने वाले हथियारों की रोकी सप्लाई

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू रविवार को येरुशलम में कल साप्ताहिक कैबिनेट बैठक की। इस दौरान अमेरिका से आने वाले हथियारों पर चर्चा की गई। बेंजामिन नेतन्याहू ने मीटिंग में कहा, अमेरिका हथियारों की आपूर्ति रोक रहा है। नेतन्याहू ने बैठक की शुरुआत में सबसे पहले कहा, लगभग चार महीने पहले, अमेरिका से इजरायल आने वाले हथियारों में कमी आई थी।

बेंजामिन ने आगे कहा, कई हफ्तों तक, हमने अपने अमेरिकी दोस्तों से अनुरोध किया कि शिपमेंट में तेजी लाई जाए। हमने ऐसा बार-बार किया। हमने उच्चतम स्तर पर ऐसा किया। हमें अमेरिका की तरफ से सभी प्रकार की सफाई मिली लेकिन जरूरी चीज हमें अभी तक नहीं मिली। कुछ वस्तुएं आईं लेकिन बड़े पैमाने पर हथियार की आपूर्ति रोकी गई।

बाइडन को सता रहा था डर

नेतन्याहू ने यह नहीं बताया है कि अमेरिका के पास कौन से हथियार हैं। नेतन्याहू ने आगे ये भी कहा, मई में, बाइडन प्रशासन ने 500 पाउंड और 2,000 पाउंड के बमों की खेप में देरी की पुष्टि की, क्योंकि उन्हें डर था कि उनका इस्तेमाल राफा में किया जाएगा। वाशिंगटन का दावा है कि अन्य सभी हथियार बांटे जा रहे हैं।

बता दें कि गाजा और लेबनान की स्थितियों और ईरानी खतरों के बारे में वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारियों के साथ चर्चा के लिए रक्षा मंत्री योव गैलेंट के शनिवार रात वाशिंगटन के लिए रवाना होने के बाद यह टिप्पणी आई।

24 जुलाई को संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे नेतन्याहू

नेतन्याहू 24 जुलाई को कांग्रेस के संयुक्त सत्र को भी संबोधित करने वाले हैं। साथ ही कैबिनेट बैठक में नेतन्याहू ने मेजर-जनरल की नियुक्तियों की भी घोषणा की। इजरायल और गाजा के बीच लंबे समय से तनाव जारी है। 7 अक्टूबर को गाजा सीमा के पास इजरायली समुदायों पर हमास के हमलों में कम से कम 1,200 लोग मारे गए और 252 इजरायली और विदेशियों को बंधक बना लिया गया। 116 बंधकों में से 30 से अधिक को मृत माना जाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com