Monday , July 22 2024

खंडवा में महसूस हुए भूकंप के झटके, 3.6 रिएक्टर तीव्रता आंकी गई

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए है। भूकंप का केंद्र खंडवा से दस किलोमीटर रहा है। इससे किसी प्रकार के नुकसान की जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, भूकंप के झटकों के डरकर लोग घरों से बाहर निकल आए थे।

जानकारी के अनुसार खंड़वा में शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे भूगर्भीय हलचल महसूस की गई। कुछ जगह लोगों को विस्फोट जैसे आवाज सुनाई दी तो कुछ इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। हालांकि, भूकंप का केंद्र खंडवा से 10 किलोमीटर दूर रहा।

भूकंप के झटके आनंद नगर, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, माता चौक, एलआईजी, सिंघाड़ तलाई,  कीर्ति नगर, गुलमोहर कॉलीनी, नवकार नगर समेत अन्य कॉलोनियों में रहने वाले लोगों ने इसकी पुष्टि की है।

एडीएम काशीराम बडोले ने बताया कि भूकंप का असर जिले भर में महसूस किया गया है। हालांकि, लोगों को सिर्फ कंपन का अहसास हुआ, इससे किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है। स्थानीय मौसम विभाग ने भूकंप की तीव्रता 3.6 रिएक्टर आंकी है।

बैतूल में भी आया था भूकंप
इससे पहले 11 जून को प्रदेश के बैतूल जिले में भी भूकंप आया था। ताप्ती नदी के किनारे कंपन महसूस किया गया था। कुछ घरों की दीवारों में दरारें आने तक की बात सामने आई थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com