Monday , July 22 2024

TDP मंत्री वासमशेट्टी सुभाष ने पदभार संभालते ही YSR बीमा योजना का बदला नाम

श्रम और बीमा चिकित्सा सेवा राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद, तेलुगु देशम पार्टी के विधायक वासमशेट्टी सुभाष ने गुरुवार को पिछली सरकार की वाईएसआर बीमा योजना का नाम बदलकर चंद्रन्ना बीमा योजना कर दिया।

टीडीपी नेता अपने मंत्री पद का कार्यभार संभालने के लिए परिवार के साथ राज्य सचिवालय पहुंचे और वैदिक विद्वानों ने पारंपरिक रीति-रिवाजों के साथ उनका स्वागत किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने श्रमिकों के कल्याण की पूरी तरह उपेक्षा की है।

पिछली सरकार ने 13 योजनाओं को किया बंद- मंत्री सुभाष

उन्होंने कहा कि पिछली वाईएसआर कांग्रेस सरकार के दौरान ‘नवरत्न’ योजनाओं के तहत श्रमिक कल्याण से संबंधित 13 योजनाओं का क्रियान्वयन बंद कर दिया गया था।

आंध्र के मंत्री ने कहा कि श्रम विभाग का 3,000 करोड़ रुपये का उपकर पूरी तरह से डायवर्ट कर दिया गया और श्रम बीमा योजना के तहत एन चंद्रबाबू नायडू के कार्यकाल के दौरान 2.55 करोड़ रुपये का बीमा भुगतान किया गया, लेकिन पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान केवल 1.25 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था।

उन्होंने आरोप लगाया कि पिछली सरकार ने विशाखापत्तनम, राजमुंदरी, तिरुपति और विजयवाड़ा में ईएसआई अस्पतालों की पूरी तरह उपेक्षा की थी।

बाल श्रम खत्म करने के लिए कर रहे मेहनत

सुभाष ने बाल श्रम उन्मूलन में पिछली सरकार की लापरवाही को उजागर करते हुए कहा कि उनकी सरकार बाल श्रम प्रणाली को खत्म करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

इस अवसर पर राज्य श्रम विभाग के सचिव हरिजवाहरलाल, आयुक्त शेषगिरी बाबू, कारखाना निदेशक चंद्रशेखर वर्मा, बॉयलर्स निदेशक उमामहेश्वर राव, बीमा चिकित्सा सेवा निदेशक अननेयुलु आदि उपस्थित थे।

इससे पहले 19 जून को जनसेना पार्टी (जेएसपी) के अध्यक्ष और पीथमपुरम के विधायक पवन कल्याण ने उपमुख्यमंत्री और पंचायत राज और ग्रामीण विकास, पर्यावरण, वन और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी और ग्रामीण जल आपूर्ति मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला था।

तेलुगु देशम पार्टी के नेता चंद्रबाबू नायडू ने 12 जून को अपने मंत्रिपरिषद के साथ आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

175 सदस्यीय आंध्र प्रदेश विधानसभा में टीडीपी के पास 135 विधायक हैं, जबकि उसकी सहयोगी जनसेना पार्टी के पास 21 और भाजपा के पास 8 विधायक हैं। विपक्षी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के पास सिर्फ 11 विधायक हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com