Monday , July 22 2024

Kalki 2898AD: कई साल की मेहनत से गढ़ी गई है कल्कि 2898 एडी की दुनिया

एक काल्पनिक दुनिया तथा उससे जुड़े लोग और चीजें सब कुछ तैयार करना किसी भी फिल्मकार के लिए आसान नहीं होता है। खासतौर पर तब, जब उस फिल्मकार का पहला प्रयास हो। 27 जून को प्रदर्शित हो रही फिल्म कल्कि 2898 एडी के लिए निर्देशक नाग अश्विन के सामने कुछ ऐसी ही चुनौतियां रहीं।

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता निर्देशक नाग अश्विन ने इस फिल्म से पहली बार साइंस फिक्शन जानर में हाथ आजमाया है। फिल्म से जुड़े सूत्रों के अनुसार, नाग अश्विन को सेट और स्पेशल इफेक्ट के माध्यम से कल्कि 2898 एडी की दुनिया का निर्माण करने में तीन साल से ज्यादा का समय लगा।

ऐसे ख्याल आया कल्कि का

भारतीय टिकट खिड़की पर मैड मैक्स और डून जैसी हॉलीवुड फिल्मों की अच्छी कमाई देखकर, उन्हें इस जॉनर की फिल्म बनाने का ख्याल आया था। इस फिल्म में दिखाए काशी शहर को बनाने के लिए पहले उन्होंने सेट और स्पेशल इफेक्ट्स के साथ देश की कुछ प्रतिष्ठित और बेहतरीन वीएफक्स कंपनियों की मदद ली। उनकी सहायता से ही वह अपनी कल्पना को पर्दे पर लान में सफल हो पाए हैं।

वीएफएक्स खर्च करीब 200 करोड़ रुपये बताया जा रहा है

साल 2021 में इस फिल्म की शूटिंग शुरू होने के साथ इसके वीएफएक्स (विजुअल इफेक्ट्स) पर भी काम शुरु हो गया था। फिल्म का वीएफएक्स खर्च करीब 200 करोड़ रुपये बताया जा रहा है।

अमिताभ बच्चन एक अलग लुक में नजर आएंगे

प्रभास और दीपिका पादुकोण अभिनीत इस फिल्म में हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन एक अलग लुक में नजर आएंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस लुक के लिए मेकअप करने में उन्हें करीब तीन घंटे लग जाते थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com