Saturday , June 22 2024

BAN vs SA: बांग्लादेश के गेंदबाजों के सामने कांपे साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज

साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी टी20 वर्ल्ड कप में चिंता का विषय रही है। श्रीलंका और नीदरलैंड्स के खिलाफ भी इस टीम की बल्लेबाजी कमजोर रही थी और सोमवार को बांग्लादेश के गेंदबाजों के सामने भी साउथ अफ्रीका कमजोर साबित हुई। ये टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर नहीं बना पाई।

बांग्लादेश ने इस मैच में टॉस जीता था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टीम के गेंदबाजों ने पिच से मिल रही मदद का पूरा फायदा उठाया और साउथ अफ्रीका को बड़ा स्कोर करने से रोक दिया। साउथ अफ्रीका की टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बाद छह विकेट खोकर 113 रन ही बना सकी।

बना दिया खराब रिकॉर्ड

ये साउथ अफ्रीका का टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक का सबसे कम स्कोर है। इससे पहले साउथ अफ्रीका का टी20 वर्ल्ड कप में सबसे कम स्कोर नौ विकेट के नुकसान पर 116 रन था जो उसने इस टूर्नामेंट के पहले संस्करण में साल 2007 में भारत के खिलाफ बनाया था। 17 साल बाद साउथ अफ्रीका ने अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया। साउथ अफ्रीकी टीम हालांकि ये नहीं चाहती होगी लेकिन टीम के बल्लेबाजों ने उसकी नैया डुबो दी। अगर डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन के बीच 79 रनों की साझेदारी नहीं होती तो साउथ अफ्रीका का 100 के पार जाना भी काफी मुश्किल लग रहा था।

बांग्लादेश की शानदार गेंदबाजी

साउथ अफ्रीका की जो स्थिति रही उसके लिए बांग्लादेश की शानदार गेंदबाजी भी जिम्मेदार है। टीम के गेंदबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाया। तंजीम हसन साकिब ने चार ओवरों में 18 रन देकर तीन विकेट चाहिए। तस्कीन अहमद ने चार ओवरों में 19 रन देकर दो विकेट लिए। रिशाद हुसैन के हिस्से एक ही विकेट आया। मुस्तफिजुर रहमान, शाकिब अल हसन और महामुदुल्लाह के हिस्से विकेट नहीं आया लेकिन सभी ने किफायती गेंदबाजी की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com