Saturday , June 22 2024

PAK के खिलाफ पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ‘हिटमैन’ ने रचा इतिहास

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने (Rohit Sharma) ने 9 जून को भारत-पाकितान मैच के दौरान एक नया इतिहास रच दिया। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के टी-20I के पहले ओवर में सिक्स जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने।

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में 9 जून को भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला गया। बाबर आजम ने टॉस जीतकर पर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया। पहले ओवर में रोहित ने शर्मा का सामना शाहीन शाह अफरीदी से हुआ। इसी ओवर की तीसरी गेंद पर रोहित शर्मा ने इतिहास रचा। टी20I में शाहीन शाह अफरीदी के पहले ओवर में एक शानदार सिक्क जड़कर अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया।

रोहित बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

दरअसल, टी20I में शाहीन अफरीदी के पहले ओवर में आज तक किसी भी बल्लेबाज ने सिक्स नहीं जड़ा था, लेकिन जो कोई नहीं कर सका था उसे रोहित शर्मा ने कर दिया। पहले ओवर की तीसरी गेंद शाहीन ने पैड लाइन पर एक खराब गेंद की। रोहित ने डीप स्क्वायर लेग की तरफ आसानी से फ्लिक करते हुए शानदार सिक्स जड़ा। रोहित का यह शॉट देखकर पूरा स्टेडियम झूम उठा।

वनडे में भी कर चुके हैं यह कमाल

शाहीन अफरीदी के 68 टी-20I मैच में यह पहली बार था जब उनके पहले ओवर में किसी बल्लेबाज ने सिक्स मारा हो। यही नहीं रोहित शर्मा ही वो पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने वनडे में शाहीन अफरीदी के पहले ओवर में सिक्स जड़ा है। एशिया कप 2023 के सुपर-4 मैच में रोहित ने पांच डॉट गेंद खेलने के बाद छक्का जड़कर यह उपलब्धि हासिल की थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com