Monday , April 29 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पूर्व क्रिकेटर ने चुनी अपनी मनपसंदीदा भारतीय स्क्वॉड

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय स्क्वॉड का एलान कुछ ही हफ्तों में होने वाला है। आईपीएल 2024 में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी की निगाहें बनी हुई हैं।

भारत की स्क्वॉड में कीपिंग को लेकर खिलाड़ियों के बीच जंग देखने को मिल रही है, जबकि किन स्पिनर्स को टी20 विश्व कप में मौका मिलेगा इस पर भी चर्चा चरम पर हैं। इस बीच कई पूर्व क्रिकेटर्स अपनी मनपसंदीदा भारतीय स्क्वॉड का चयन करते हुए नजर आ रहे हैं। हाल ही में पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने भारत की स्क्वॉड का चयन किया, जिसमें उन्होंने कई चौंकाने वाले फैसले लिए।

Mohammad Kaif ने चुनी T20 World Cup 2024 के लिए अपनी मनपसंदीदा भारतीय स्क्वॉड
दरअसल, मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने अपनी मनपसंदीदा भारतीय स्क्वॉड में संजू सैमसन, शुभमन गिल और रिंकू सिंह को जगह नहीं दी। मोहम्मद कैफ ने रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग के लिए चुना। नंबर 3 पर विराट कोहली और नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव को बिना किसी बहस के जगह दी।

नंबर 5 पर कैफ ने हार्दिक पांड्या को जगह दी। सबसे अहम बात विकेटकीपिंग के लिए कैफ ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को चुना। संजू सैमसन, केएल राहुल और जितेश शर्मा से ऊपर कैफ ने पंत को रखा। पंत ने काफी लंबे समय के बाद मैदान पर वापसी की और वह इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। पंत ने अभी आईपीएल 2024 में कुल 2 अर्धशतक जड़ दिए हैं और वह ऑरेंज कैप में 194 रन के साथ छठे स्थान पर हैं।

इसके अलावा कैफ ने अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा को सिर्फ स्क्वॉड में ही नहीं प्लेइंग-11 में भी जगह दी। कुलदीप यादव को स्पिनर और जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह को तेज गेंदबाजों में चुना।

यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, शिवम दुबे, रियान पराग और मोहम्मद सिराज

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com