Tuesday , May 7 2024

दमिश्क में ईरानी दूतावास पर इजरायली हमला

सीरिया की राजधानी दमिश्क में ईरानी दूतावास परिसर में बनी महत्वपूर्ण इमारत इजरायल ने हवाई हमला किया। इस हमले में इमारत पूरी तरह से बर्बाद हो गई है।

ईरान के सैन्य सलाहकार की गई जान

समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस हमले में ईरान के सैन्य सलाहकार जनरल मुहम्मद अली रेजा जाहेदी समेत 11 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा कई लोग भी घायल हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इजरायल ने साधी चुप्पी

सीरिया और ईरान के अधिकारियों ने कहा कि इजरायली हवाई हमलों ने दमिश्क में ईरान के वाणिज्य दूतावास को नष्ट कर दिया है। हालांकि, इस हवाई हमले पर इजरायल ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।। इस बीच ईरानी अधिकारियों ने इजरायल को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है।

11 लोगों की हुई हमले में मौत

ब्रिटेन स्थित युद्ध निगरानी सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि ईरान गार्ड के सदस्यों सहित 11 लोगों की इस हमले में मौत हुई है। उन्होंने कहा कि इजरायली मिसाइलों ने ईरानी दूतावास की इमारत को तबाह कर दिया है।

ईरान, सीरिया और एक लेबनान के लड़ाके मारे गए

रामी अब्देल रहमान ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि मृतकों में आठ ईरानी, दो सीरियाई और एक लेबनानी लड़ाके शामिल हैं। उन्होंने कहा कि ये सभी लड़ाके हैं, इनमें से कोई भी नागरिक नहीं था। सीरिया में ईरान के राजदूत होसैन अकबरी ने मृतकों की संख्या कम बताई है। उन्होंने ईरानी सरकारी टीवी को बताया कि हमले में कम से कम पांच लोग मारे गए हैं। ये हवाई हमला एफ-35 लड़ाकू विमानों द्वारा किया गया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com