Sunday , May 19 2024

बलूचिस्तान में नौसेनिक सुविधाओं पर हुआ हमला

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने सोमवार रात अस्थिर दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में मुख्य नौसैनिक सुविधाओं में से एक पर हमले को नाकाम कर दिया। इस दौरान चार विद्रोहियों को मार गिराया गया। इसकी जानकारी सरकार और पुलिस अधिकारियों ने दी।

हमले में सिद्दीकी एयर स्टेशन को कोई नुकसान नहीं हुआ, जिसका दावा गैरकानूनी अलगाववादी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने तुरंत कर लिया। बीएलए को पाकिस्तान, ब्रिटेन और अमेरिका द्वारा एक आतंकवादी समूह के रूप में नामित किया गया है।

अधिकारियों का कहना है कि जब विद्रोहियों ने बलूचिस्तान के एक जिले तुरबत में नौसैनिक सुविधा में प्रवेश करने की कोशिश की तो उन्हें तुरंत पहचान लिया गया और मार दिया गया।

सेना की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई।

तीन अधिकारियों ने नाम न छापने की शर्त पर बात की क्योंकि वे रिकॉर्ड पर मीडिया से बात करने के लिए अधिकृत नहीं थे।

हालांकि पाकिस्तानी सुरक्षा बलों को अक्सर बीएलए और इस्लामिक आतंकवादियों द्वारा निशाना बनाया जाता है, लेकिन ताजा हमला सुरक्षा बलों द्वारा आठ विद्रोहियों को मार गिराने के कुछ दिनों बाद हुआ है, जब उन्होंने प्रांत में चीनी वित्त पोषित ग्वादर बंदरगाह के बाहर एक सरकारी इमारत में घुसने की कोशिश की थी।

वर्षों से, बलूचिस्तान इस्लामाबाद में केंद्र सरकार से स्वतंत्रता की मांग करने वाले बीएलए और अन्य समूहों द्वारा निम्न-स्तरीय विद्रोह का स्थल रहा है।

हालाँकि सरकार का कहना है कि उसने उग्रवाद को खत्म कर दिया है, लेकिन प्रांत में हिंसा जारी है।

क्वेटा बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी है, जहां इस्लामिक आतंकवादियों की भी मौजूदगी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com