Thursday , May 2 2024

IPL 2024: आईपीएल ओपनिंग सेरेमनी में पहली बार परफॉर्म करेंगे बुंदेली कलाकार

22 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) शुरू हो रही है। ओपनिंग सेरेमनी में अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ जैसे अभिनेता शामिल हो रहे हैं, तो वही पहली बार बुंदेलखंड के कलाकार भी इसमें परफॉर्म करेंगे। सागर के 30 कलाकार स्टेडियम में परफॉर्म करने के लिए तैयारी में जुटे हुए हैं, वह पिछले एक सप्ताह से चेन्नई के स्टेडियम में रिहर्सल कर रहे हैं।  बुंदेलखंड के यह कलाकार बरेदी और बुंदेली बधाई नृत्य करेंगे, यह सभी कलाकार बुंदेली कॉस्टयूम में ही नजर आएंगे और बुंदेली स्टेप करते हुए दिखाई देंगे।

एक हफ्ते से टीम चेन्नई में
बुंदेलखंड के एकमात्र कोरियोग्राफर अभिलाष चौबे ने बताया कि उन्हें कुछ दिन पहले ही इस संबंध में जानकारी मिली थी। जिसमें बुंदेली लोक कला से जुड़े कलाकारों को परफॉर्म करने का प्रस्ताव आया था। प्रस्ताव मिलने के बाद मैंने अपनी टीम से बात की और फिर इसकी जानकारी भेजी। एक हफ्ते से हमारी टीम चेन्नई में ही है।

बुंदेली कॉस्ट्यूम में परफॉर्म करेंगे कलाकार
अभिलाष चौबे ने बताया कि 30 कलाकारों को हम चेन्नई लेकर आए हैं, इसमें 24 लड़के और 6 लड़कियां हैं। 20 लोगों का ग्रुप बरेदी नृत्य और 10 लोगों की टीम बुंदेली बधाई करते हुए दिखेगी। गाने बुंदेली नहीं होंगे, लेकिन हमारे कलाकार बुंदेली कॉस्टयूम में होंगे साथ ही उनके जो स्टेप होंगे, वह भी बुंदेली ही होंगे। उन्होंने कहा कि देशभर की लोक कलाओं को मंच देने की कोशिश की गई है, इसमें हमारी टीम को जगह मिली है। हम लोगों को बुंदेली लोक कला को दुनिया के सामने लाने इतना बड़ा मंच मिला है, सभी बहुत खुश हैं।

24 साल से लोक कला से जुड़े हैं अभिलाष
बुंदेली लोक कलाकारों को इतने बड़े मंच तक पहुंचने वाली कोरियोग्राफर अभिलाष चौबे ने बताया कि वह सागर मकरोनिया के रहने वाले हैं। पिछले 24 साल से बुंदेली लोक कला पर काम कर रहे हैं। इसके पहले वह चार अलग-अलग देश में भी इसकी प्रस्तुति दे चुके हैं। दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग में यह पहला मौका है जब बुंदेलखंड के कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com