Sunday , April 28 2024

बिहार सियासत से जुडी बड़ी खबर! NDA से अलग होंगे पशुपति पारस

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार सियासत से जुडी बड़ी खबर सामने आ रही है। लोकसभा चुनाव के लिए NDA ने बिहार की 40 सीटों पर समझौते का ऐलान कर दिया है। इस बीच खबर है कि एनडीए के सहयोगी दल में शामिल पशुपति पारस के गुट आरलोजपा को एक भी सीट नहीं मिली है, जिसके चलते वो खासा नाराज चल रहे हैं है। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि मंगलवार यानी 19 मार्च को पशुपति पारस NDA से अलग हो सकते हैं। वो आज मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा भी दे सकते हैं।

गौरतलब है कि पशुपति पारस इस समय मोदी सरकार में खाद्य और प्रसंस्करण मंत्री के रूप में कार्यरत है। ऐसे में सूत्रों ने खबर दी है कि NDA गठबंधन में सीट न मिलने से नाराज पशुपति पारस मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे सकते हैं। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि पशुपति सीट शेयरिंग की घोषणा के पहले उनसे बात चर्चा न करने को लेकर नाराज है।

वहीँ NDA ने बिहार की जिन 40 सीटों पर समझौते का ऐलान किया है उसके तहत बीजेपी को 17, जेडीयू को 16 और चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी (रामविलास) 5 सीटों पर चुनाव लड़वाने का फैसला किया गया है। जीतन राम मांझी की पार्टी ‘हम’ और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएम को एक-एक सीट देने का ऐलान किया गया है। वहीं, चिराग पासवान को उनकी पिता कि पारंपरिक सीट हाजीपुर सौंपा गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com