Sunday , May 19 2024

एलेक्सी नवलनी के सहयोगी पर जानलेवा हमला, हमलावरों ने हथौड़े से किया वार

रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन के कट्टर विरोधी माने जाने वाले विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी की मौत के बाद अब उनके सहयोगियों पर जान का खतरा मंडरा रहा है। एलेक्सी नवलनी के करीबी और सहयोगी माने जाने वाले लियोनिद वोल्कोव पर मंगलवार को लिथुआनिया में उनके घर के बाहर हमला किया गया।

लियोनिद पर हथौड़े से किया गया हमला

नवलनी की प्रवक्ता किरा यर्मिश ने कहा, “लियोनिद वोल्कोव पर उनके घर के बाहर हमला किया गया है। किसी ने कार की खिड़की तोड़ दी और उनकी आंखों में आंसू गैस फेंक दी, जिसके बाद हमलावर ने लियोनिद को हथौड़े से मारना शुरू कर दिया।”

वोल्कोव की चोटों की कुछ तस्वीर भी साझा की गई। तस्वीर में देखा जा सकता है कि वोल्कोव की आंख काली पड़ चुकी है। उसके माथे पर एक लाल निशान है। वहीं, उनके पैर से खून बह रहा है।

वोल्कोव नवलनी के करीबी सहयोगी थे, जो 2023 तक दिवंगत नेता के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ और उनके भ्रष्टाचार विरोधी फाउंडेशन के अध्यक्ष के रूप में काम कर रहे थे।

मेरे पति को जहर दिया गया: एलेक्सी नवलनी की पत्नी

एलेक्सी नवलनी की पत्नी यूलिया ने दावा किया है कि उनके पति को जहर दिया गया था। उन्होंने अपने पति की मौत के लिए राष्ट्रपति पुतिन को जिम्मेदार ठहराया। यूलिया ने कहा कि हम एलेक्सी की शहादत को बेकार जाने नहीं दे सकते और हम लगातार डटकर खड़े रहेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com