Monday , April 29 2024

बिहार: राज्यपाल का दरभंगा में दौरा, LNMU और KSDSU विश्वविद्यालय के सीनेट की बैठक में होंगे शामिल!

अपने दो दिवसीय दौरे पर बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर आज मंगलवार को दरभंगा पहुंच रहे हैं। वह 12 मार्च को कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय एवं 13 मार्च को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के सीनेट की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इसके अलावा भी वह कई और कार्यक्रम में वह शामिल  होंगे।

सीनेट की बैठक के साथ पेश किया जायेगा बजट
राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर 12 मार्च को कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय एवं 13 मार्च को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के सिनेट की आयोजित बैठक की अध्यक्षता करेंगे। विश्विद्यालय में सीनेट की बैठक के दौरान बजट भी पेश किया जाएगा। इसके दोनों विश्विद्यालय के द्वारा विशेष तैयारी की गई है। एक ही परिसर में स्थित दोनों विश्वविद्यालय के सीनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे। इसके साथ ही वित्तीय वर्ष 2024 – 2025 के लिए प्रस्तावित बजट को भी स्वीकृति दी जाएगी।

यह है कार्यक्रम
राज्यपाल का आंगमन आज 11:00 बजे दिन में हेलीकॉप्टर से दरभंगा राज मैदान स्थित हेलीपैड पर पहुंचेंगे और उसके बाद कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के दरबार हॉल में आयोजित सीनेट की बैठक में बतौर अध्यक्ष भाग लेंगे। सीनेट की बैठक समाप्ति के बाद 2:00 बजे दिन में राज्यपाल श्यामा मंदिर में श्यामा माई का दर्शन करने जाएंगे। 4:00 बजे राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर स्थानीय चंद्रधारी मिथिला विज्ञान महाविद्यालय में नई शिक्षा नीति 2020 को लेकर आयोजित एक संगोष्ठी में भाग लेंगे। संगोष्ठी समाप्ति के बाद राज्यपाल लहेरियासराय स्थित परिषदन में रात्रि विश्राम करेंगे। दूसरे दिन 13 मार्च को राज्यपाल ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के जुबली हॉल में आयोजित सीनेट की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। LNMU में सीनेट की बैठक समाप्ति के बाद राज्यपाल सड़क मार्ग से मोतिहारी जाएंगे। बैठक को लेकर तैयारी अंतिम चरणों में है राज मैदान में हेलीपैड बनकर तैयार हो गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com