Saturday , May 4 2024

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज करेंगे डेफकनेक्ट 2024 का उद्घाटन

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को मानेकशा सेंटर में डेफकनेक्ट का उद्घाटन करेंगे। स्वदेशी नवाचार को प्रोत्साहन देने और बढ़ती सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए साझेदारी को सुगम बनाने के लिए इनोवेशन फॉर डिफेंस एक्सिलेंस-डिफेंस इनोवेशन आर्गनाइजेशन (आइडीईएक्स-डीआइओ) द्वारा इसका आयोजन किया जा रहा है।

9,000 से अधिक प्राप्त हुए आवेदन

इस कार्यक्रम का उद्देश्य अत्याधुनिक तकनीकों को प्रदर्शित करना है। यह आयोजन रक्षा क्षेत्र में भारत के अग्रणी उद्योगों से बड़ी संख्या में निवेशकों को आकर्षित करेगा। अब तक आइडीईएक्स ने ने डिफेंस इंडिया स्टार्ट-अप चैलेंज के 10 राउंड और ओपन चैलेंज के 11 राउंड लांच किए हैं, जिसमें तीनों सेनाओं, रक्षा क्षेत्र की सरकारी कंपनियों, भारतीय तटरक्षक बल, सीमा सड़क संगठन और अन्य एजेंसियों के व्यक्तिगत इनोवेटर्स और स्टार्ट-अप से 9,000 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं।

देश की रक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका को दर्शाता है डेफकनेक्ट 2024

डेफकनेक्ट 2024 देश के रक्षा नवाचार परिदृश्य में एक महत्वपूर्ण भूमिका को दर्शाता है, जो सशस्त्र बलों, रक्षा उद्योग के नेताओं, स्टार्ट-अप, शिक्षाविदों और नीति निर्माताओं सहित प्रमुख हितधारकों को एक मंच पर प्रस्तुत करता है। रक्षा उत्कृष्टता के लिए नवाचार (आईडीईएक्स) विजेताओं द्वारा विकसित अत्याधुनिक तकनीकों का प्रदर्शन सभी आगंतुकों के लिए मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहेगा। यह रक्षा उत्कृष्टता के लिए नवाचार (आईडीईएक्स)स्टार्ट-अप से मिलने और उनकी नवाचार तकनीकों को जानने का एक विशिष्ट अवसर प्रदान करेगा।

पीएम मोदी ने साल 2018 में किया था लॉन्च

साल 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉन्च किये गये रक्षा उत्कृष्टता के लिए नवाचार (आईडीईएक्स), अनिवार्य रूप से रक्षा और एयरोस्पेस क्षेत्रों में विभिन्न हितधारकों के लिए एक एकीकृत मंच प्रस्तुत करता है। यह इस विशिष्ट क्षेत्र में प्रौद्योगिकी विकास और संभावित सहयोग केनिरीक्षण हेतु एक छत्र संगठन की तरह कार्य करता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com