Friday , May 3 2024

जन विश्वास रैली में अरसों बाद लालू के साथ जु़ड़े ये दिग्गज नेता

बिहार की राजधानी पटना से महागठबंधन की जनविश्वास महारैली शुरू हो चुकी है. इस महारैली का आरंभ पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान से किया गया है. लोकसभा चुनाव 2024 से पहले महागठबंधन आज रविवार को इस रैली के जरिए अपना शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी में जुट गई है. इस रैली को सफल बनाने के लिए महागठबंधन के कई दिग्गज नेता शामिल हुए है.

बता दें कि महागठबंधन की जनविश्वास महारैली में भारी भीड़ उमड़ी है. जहां राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) कार्यकर्ता लगातार अनियंत्रित भीड़ को नियंत्रित करने में लगे हुए है. दरअसल इस रैली में आरजेडी, कांग्रेस, और वामदलों के कई दिग्गज नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए हैं. आरजेडी प्रमुख लालू यादव काफी समय बाद किसी रैली में शामिल हुए हैं. उनके अलावा कांग्रेस सासंद राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत कई नेता भी मौजूद हैं.

ऐसे में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव ने जनविश्वास महारैली में संबोधित करते हुए कहा है कि जहां तक मेरी नज़र जा रही है केवल लोग ही लोग दिखाई दे रहे हैं. पटना के सड़कों पर भी लोग मौजूद हैं. प्रशासन ने समर्थकों को रात भर तंग किया है. लेकिन आप सब यहां पहुंचे हैं. आगे तेजस्वी ने नीतीश कुमार को लेकर कहा कि नीतीश हमारे चाचा हैं, हम उनका आदर-सम्मान करते हैं. लेकिन ये वही नीतीश कुमार हैं, जब साल 2020 में हमने 10 लाख सरकारी नौकरी देने का वादा किया था. तब नीतीश ने कहा था कि यह असंभव है, जो 17 साल में नहीं हुआ है. उसी मुख्यमंत्री से उन्हीं के हाथों से हमने लगभग पांच लाख लोगों को सरकारी नौकरी दिलवाने का काम किया है.

जहां तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर हमला बोला है. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संबोधित करते हुए कहा है कि देश में जब भी बदलाव आता है, तो बिहार में तूफान शुरू होता है. यहां से तूफान उठकर बाकी प्रदेशों में चला जाता है. उन्होनें बिहार को लेकर कहा कि बिहार देश की राजनीति का नर्व सेंटर है. आज देश में विचारधारा की लड़ाई चल रही है. एक तरफ जहां नफरत, हिंसा, अहंकार तो वहीं दूसरी तरफ मोहब्बत, भाईचारा है. आगे राहुल गांधी ने कहा कि अगर आप गठबंधन को समझना चाहते हो तो एक लाइन में समझा जा सकता है. ‘हम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलते हैं’.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com