Sunday , May 12 2024

रेल व्हील फैक्ट्री में अप्रेंटिसशिप का मौका…

रेलवे में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए रेल व्हील फैक्ट्री में अप्रेंटिसशिप का मौका है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे आवेदन के लिए निर्धारित अंतिम तिथि 22 मार्च 2024 तक ऑफलाइन माध्यम से फॉर्म निर्धारित पते पर भेज सकते हैं। अभ्यर्थी ऑफलाइन आवेदन पत्र रेल व्हील फैक्ट्री की ऑफिशियल वेबसाइट rwf.indianrailways.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले अभ्यर्थी ऑफलाइन एप्लीकेशन फॉर्म वेबसाइट से डाउनलोड कर लें। इसके आवेदन पत्र को पूर्ण जानकारी दर्ज करके भर लें और इसके साथ मांगे गए सभी आवश्यक दस्तावेज अटैच करके निर्धारित पते पर भेज दें। आवेदन पत्र 22 मार्च 2024 सायं 5 बजे तक हर हाल में रजिस्टर्ड पोस्ट के माध्यम से भेज सकते हैं।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन पत्र के साथ निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। अन्य सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये जमा करना होगा। एससी, एसटी, पीएचडी एवं महिला उम्मीदवार इस भर्ती के लिए निशुल्क आवेदन पत्र भर सकते हैं। आवेदन शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट या इंडियन पोस्टल ऑर्डर के माध्यम से जमा किया जा सकता है।

 भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 192 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। ट्रेड के अनुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

  • फिटर: 85 पद
  • मशीनिस्ट: 31 पद
  • मैकेनिक (मोटर वाहन): 08 पद
  • टर्नर: 05 पद
  • सीएनसी प्रोग्रामिंग कम ऑपरेटर (सीओई ग्रुप): 23 पद
  • इलेक्ट्रीशियन: 18 पद
  • इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक: 22 पद

इन डेट्स का रखें ध्यान

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन करेंगे आवेदन की अंतिम तिथि से 45वें दिन शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जाएगी। इसके बाद लिस्ट जारी होने के 15वें दिन ट्रेनिंग स्टार्ट कर दी जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com