Sunday , September 29 2024

ऑस्कर के पहले राउंड को ये सितारे करेंगे प्रेजेंट

सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों में शामिल ऑस्कर अवॉर्ड्स की चर्चा एक बार फिर जोर-शोर से होने लगी है। कुछ दिनों बाद अवॉर्ड समारोह का आयोजन होने वाला है। इस बीच इवेंट को फर्स्ट राउंड में प्रेजेंट करने वाले स्टार्स के नाम से पर्दा उठा दिया गया है। इनमें अल पचिनो से लेकर जेंडाया तक कई पॉपुलर सितारों का नाम शामिल है।

96वें अकादमी अवॉर्ड्स से जुड़ी एक और बड़ी अपडेट सामने आई है। तीन साल बाद जिमी किमेल बतौर होस्ट ऑस्कर अवॉर्ड्स में वापसी कर रहे हैं।

पहले सेट के प्रेजेंटर्स का एलान
ऑस्कर अवॉर्ड्स का आयोजन 10 मार्च को किया जाएगा। समारोह में पुरस्कार जीतने के लिए नॉमिनेशन की घोषणा इस साल की शुरुआत में 23 जनवरी को कर दी गई थी। वहीं, अब ऑस्कर प्रेजेंटर के पहले सेट में शामिल नामों का एलान 27 फरवरी को कर दिया गया है।

इन सितारों का नाम शामिल
जैंडेया, मिशेल फीफर, ऑस्कर विनर निकोलस केज और अल पचिनो प्रेजेंटर्स के पहले सेट में शामिल हैं। इनके अलावा लिस्ट में महेरशला अली, जेमी ली कर्टिस, ब्रेंडन फ्रेजर, जेसिका लांग, मैथ्यू मैक्कनौगी, लुपिता न्योंगो, के ह्वी क्वान, मिशेल येओह और सैम रॉकवेल भी शामिल हैं। ऑस्कर में शामिल होने वाले अन्य प्रेजेंटर को लेकर भी जल्द घोषणा कर दी जाएगी।

जिमी किमेल की वापसी
ऑस्कर में बतौर होस्ट जिमी किम्मेल वापसी कर रहे हैं। लगभग तीन साल बाद वो इस इवेंट में शामिल होंगे। वहीं, 96वें अकादमी अवॉर्ड की बागडोर राज कपूर (शोरनर), मौली मैकनरनी और केटी मुलाना संभाल रहे हैं।

‘ओपेनहाइमर’ का दबदबा
ऑस्कर 2024 के नॉनिमेशन की बात करें, तो इस बार क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ‘ओपेनहाइमर’ का दबदबा देखने को मिला। इसके अलावा निशा पाहुजा की ‘टू किल ए टाइगर’ भी नॉमिशनेशन की लिस्ट में शामिल है, इसे ऑस्कर में सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री फीचर के लिए नॉमिनेट किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com