Thursday , April 18 2024

बरेली: 1.85 करोड़ रुपये की ठगी का आरोपी सैफ गिरफ्तार,पढ़े पूरी खबर

मध्यप्रदेश के भोपाल और उत्तराखंड के देहरादून से आई साइबर टीम ने 1.85 करोड़ की साइबर ठगी के आरोपी को बरेली के रिछा कस्बे से गिरफ्तार किया। आरोपी के पास से करीब 30 से 40 बैंक पासबुक, आठ से 10 आधार कार्ड और बड़ी संख्या में डेबिट कार्ड बरामद हुए हैं।

मध्यप्रदेश के भोपाल से आईं साइबर सेल इंस्पेक्टर नीतू कंशुरिया और देहरादून पुलिस के इंस्पेक्टर विकास भारद्वाज ने देवरनियां पुलिस के साथ वार्ड छह निवासी यासीन के घर छापेमारी की। यहां से यासीन के बेटे सैफ को पकड़ लिया गया। उसे रिछा पुलिस चौकी पर लाया गया। मौके पर बैंक पासबुक, डेबिट कार्ड, आधार कार्ड भी मिले।

भोपाल में दर्ज हुआ था मुकदमा
देवरनियां थाने के इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह धामा ने बताया कि करीब एक महीने पहले भोपाल में साइबर ठगी का मामला दर्ज हुआ था। अरविंद शाह नाम के व्यक्ति को दिल्ली से पकड़ा गया। वहीं, देहरादून में हुए साइबर ठगी के मामले में तुर्कमान गेट दिल्ली निवासी मुदस्सिर मिर्जा को गिरफ्तार किया गया था। विवेचना में रिछा निवासी सैफ का नाम सामने आया।

सैफ और उसके गिरोह में शामिल सदस्यों ने करीब 1.85 करोड़ की साइबर ठगी की है। इसके बाद दोनों जगह की साइबर टीम देवरनियां पहुंची। स्थानीय पुलिस को साथ लेकर आरोपी के घर छापा मारा गया। आरोपी को भोपाल ले जाया गया। देवरनियां थाना पुलिस आरोपी के अन्य साथियों की तलाश कर रही है।

सवाल: थाना पुलिस को क्यों नहीं लगी भनक
रिछा कस्बे के बीचों-बीच लंबे समय तक साइबर ठग अपना अड्डा बनाए रहे, मगर थाना पुलिस को इसकी भनक नहीं लग सकी। इसको लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि आरोपी अपने घर से ठगी का काम करता था।

उसके संपर्क में कई और लोग भी हैं। इनका उसके घर पर आना-जाना भी था। लंबे समय से लोग क्षेत्र में साइबर ठगों के सक्रिय होने की बात कहते रहे हैं। कई बार इसको लेकर शिकायत भी की गई मगर पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com