Sunday , May 19 2024

यूपी :एयरलाइन कर्मी की हत्या के तार अतीक अहमद हत्याकांड से जुड़े

उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर-104 में एयर इंडिया के क्रू मेंबर और गैंगस्टर प्रवेश मान के भाई सूरज मान की हत्या में अब गैंगस्टर रोहित मोई का नाम सामने आया है। पुलिस इससे पूछताछ की तैयारी कर रही है। फिलहाल, रोहित मंडोली जेल में बंद है। रोहित ने अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड के आरोपियों को जिगाना पिस्टल मुहैया कराई थी। वहीं, नोएडा पुलिस गैंगस्टर कपिल मान को भी रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है।

पुलिस के अनुसार, सूरज हत्याकांड में शामिल शूटरों कुलदीप व अब्दुल कादिर ने पूछताछ में बताया है कि हत्या के दिन इन दोनों के साथ तीसरा शूटर भी था। इसके आदेश पर ही गिरफ्तार दोनों बदमाश काम कर रहे थे। तीसरे शूटर को गैंगस्टर रोहित ने भेजा था। इस बारे में दोनों को भी जानकारी नहीं थी। ऐसे में रोहित का नाम भी पुलिस ने अपने केस में जोड़ लिया है। गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या के बाद रोहित गिरोह को कपिल मान के साथ मिलकर चला रहा है। माफिया अतीक अहमद से रोहित के कनेक्शन की बात सामने की भी पुलिस जांच कर रही है। साथ ही, गैंगस्टर कपिल को भी पुलिस जल्द ही रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है।

शूटरों की निशानदेही पर पिस्टल कर ली गई है बरामद
वहीं इससे पहले सूरज मान की हत्या के आरोपी दो शूटरों की निशानदेही पर नोएडा पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल पिस्टल बरामद कर लिया है। रविवार को नोएडा पुलिस ने सेक्टर-96 में बंद पड़े प्राधिकरण के नलकूप की बिल्डिंग के पीछे से पिस्टल की। हत्या के दोनों आरोपी शूटर नोएडा पुलिस के 48 घंटे की रिमांड पर हैं।

सिग्नल एप पर जेल में बंद रोहित से हुई थी बात
गैंगस्टर प्रवेश मान के भाई व एयर इंडिया के क्रू मेंबर सूरज मान की हत्या के आरोपी अब्दुल कादिर और कुलदीप का रविवार को पुलिस कस्टडी रिमांड का दूसरा दिन था। दोनों ने पूछताछ में बताया कि वारदात के पहले तीसरे शूटर ने दिल्ली के जेल में बंद रोहित मोई से सिग्नल एप पर बात की थी। उसे सूरज मान का फोटो भेजा। वहां से आदेश मिलने के बाद हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। पहली गोली तीसरे शूटर ने चलाई थी जो अभी फरार है।

नलकप की बिल्डिंग के पीछे फेंक दी थी पिस्टल
वारदात के समय अब्दुल कादिर बाइक स्टार्ट कर खड़ा था बाकी दोनों बदमाश फायरिंग कर रहे थे। बदमाशों ने भागते समय प्राधिकरण के नलकूप की बिल्डिंग के पीछे नाइन एमएम की पिस्टल फेंक दी थी। कुलदीप और अब्दुल पूर्व में गैंगस्टर कपिल मान के साथ दिल्ली जेल में बंद थे। दोनों कपिल मान से परिचित थे। तीसरे शूटर के बारे में कुलदीप और अब्दुल को भी ज्यादा जानकारी नहीं है। तीसरा शूटर रोहित मोई ने उपलब्ध कराया था। बाकी के दोनों शूटर का इंतजाम नवीन शर्मा नाम के व्यक्ति ने किया था। जिसे नोएडा पुलिस मुठभेड़ के दौरान पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। अब नोएडा पुलिस इस मामले में रोहित को भी आरोपी बनाएगी। उसे जल्द ही पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेने की बात कही जा रही है।

घटनास्थल पर कराया सीन रिक्रिएशन
पुलिस कस्टडी रिमांड पर आए दोनों शूटरों अब्दुल कादिर व कुलदीप को रविवार को पुलिस टीम घटनास्थल पर ले गई। वहां पुलिस ने पूरे सीन का रिक्रीएशन किया गया। बदमाशों से बातचीत और मौके पर दी गई जानकारी के आधार पर सीन को रिक्रिएट किया गया। इस दौरान नोएडा पुलिस के कई अधिकारी समेत अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे। अहम है कि हाजीपुर गांव के सेक्टर-104 मार्केट के पास पिछले महीने बदमाशों ने सूरज मान की गोली मारकर हत्या कर दी थी। नोएडा जोन के डीसीपी विद्यासागर मिश्र के मुताबिक क्रू मेंबर की हत्या के मामले में दोनों आरोपी शूटरों से पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है और इसमें कई अहम जानकारी मिली है। इस घटना में शामिल अन्य आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com