Saturday , May 25 2024

यूरोपीय संघ ने की गाजा में तत्काल युद्धविराम की मांग, 27 में से 26 देश हुए राजी

इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष में अब तक 29 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है। वहीं, इजरायल हमास के आतंकवादियों पर लगातार कार्रवाई कर रहा है। इस बीच, यूरोपीय संघ ने गाजा में तुरंत युद्धविराम की मांग की है। EU के विदेश नीति प्रमुख जोसेप बोरेल ने कहा कि हंगरी को छोड़कर सभी 26 देशों ने एकजुटता दिखाई है।

26 देश हुए राजी

उन्होंने कहा कि 26 देशों के विदेश मंत्रियों ने गाजा में तत्काल मानवीय विराम के लिए एक बयान पर सहमति व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि इस बयान से गाजा में स्थायी युद्धविराम को भी बल मिलेगा। वहीं, यूरोपीय संघ ने एक बार फिर इजरायल से अपने आह्वान दोहराया को दोहराया कि वह राफा शहर पर हमला न करें।

इजरायल का कट्टर समर्थक है हंगरी

मालूम हो कि यूरोपीय संघ में शामिल हंगरी इजरायल का कट्टर समर्थक है और उसने गाजा में मानवीय युद्धविराम को लेकर अपनी सहमति नहीं दी है। हंगरी समय-समय पर आलोचना के रूप में देखे जाने वाले यूरोपीय संघ के बयानों के साथ जाने से इनकार करता रहा है।

कितने लोगों की हुई मौत?

मालूम हो कि हमास ने इजरायल पर सात अक्टूबर को अचानक हमला किया था, जिसका जवाब इजरायल आज तक दे रहा है। फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि गाजा में इजरायली हमले में अब तक 29,000 से अधिक लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं। वहीं, हमास के हमले में करीब 1,160 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें अधिकतर नागरिक शामिल हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com