Sunday , May 19 2024

बरेली : सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों से मिले सीएम योगी…

बरेली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार की सुबह सर्किट हाउस में नाश्ते के समय सहज-सरल और हल्के-फुल्के अंदाज में दिखे। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम पूछा और कहा कि बरेली ही ऐसा जिला है, जहां सबसे ज्यादा विधायक डॉक्टर हैं।

इस दौरान वहां राज्यमंत्री डॉ. अरुण सक्सेना, सांसद संतोष गंगवार, विधायक डॉ. राघवेंद्र शर्मा, डॉ. डीसी वर्मा, डॉ. एमपी आर्या और महापौर डॉ. उमेश गौतम मौजूद थे। मुख्यमंत्री के वक्तव्य के बाद सांसद संतोष गंगवार बोल पड़े कि इनमें एक तो पशु चिकित्सक हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉ. वर्मा तो पूरे प्रदेश में अकेले पशु चिकित्सक हैं, जो विधायक हैं।

मुख्यमंत्री ने पॉलिथीन खाने से गायों की मौत पर चिंता जताई। उन्होंने विधायक डॉ. वर्मा से पूछा कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए क्या करना चाहिए। इस पर डॉ. वर्मा बोले- लोगों को जागरूक करना होगा।  मुख्यमंत्री ने इस पर सहमति जताई। साथ ही सिंगिल यूज प्लास्टिक पर लगे प्रतिबंध का सख्ती से पालन कराने पर भी जोर दिया गया।

बीवीएससी-एएच के लिए सिर्फ एक हो प्रवेश परीक्षा 
पशु चिकित्सक से विधायक बने डॉ. डीसी वर्मा ने मुख्यमंत्री से कहा कि बैचलर ऑफ वेटनरी साइंस एंड एनीमल हसबेंड्री (बीवीएससी-एएच) के लिए सिर्फ एक ही प्रवेश परीक्षा होनी चाहिए। विधायक ने उन्हें बताया कि यूपी में 15 प्रतिशत सीटें नीट के जरिये भरी जाती हैं, जबकि शेष 85 फीसदी सीटों को भरने के लिए कुमारगंज व मेरठ में कृषि विश्वविद्यालय और मथुरा स्थित वेटनरी यूनिवर्सिटी अलग-अलग प्रवेश परीक्षाएं कराते हैं। इससे विद्यार्थी परेशान होते हैं।

सीएम के सामने उठा श्मशान भूमि का मुद्दा
चौबारी में रामगंगा नदी के किनारे श्मशान भूमि पर शेड बनाने में पीएसी की बाधा का मुद्दा विधायक डॉ. राघवेंद्र शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने उठाया गया। विधायक ने बताया कि श्मशान भूमि पर आने वालों की दिक्कतों को देखते हुए शेड के साथ ईंधन का गोदाम और शौचालय आदि बनवाने का प्रस्ताव रखा था। एसडीएम ने मौके पर जाकर स्थान चिह्नित किया, लेकिन पीएसी के एक अफसर ने निर्माण में बाधा डाली।

डीएम ने विधायक से बातचीत की और कहा कि एक दो दिन में वह खुद इस प्रकरण को निस्तारित कराएंगे। विधायक ने सीएम से पालपुर-कमालपुर की सड़क के लिए मांग उठाई। विधायक शर्मा ने एमएस की पढ़ाई को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज से की है। योगी आदित्यनाथ ने तब लोकसभा का चुनाव लड़ा था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com