Sunday , May 5 2024

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्तराखंड में अलर्ट!

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्तराखंड राज्य में अलर्ट कर दिया गया है। देहरादून में एडीजी कानून व्यवस्था एपी अंशुमन ने रेंज और जनपद प्रभारियों की बैठक ली। जिसमें पुलिस व खुफिया विभाग को पूरी तरह सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। एडीजी ने कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में सांप्रदायिक सौहार्द, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए फोर्स मैनेजमेंट पुख्ता किया जाए।

उन्होंने गणतंत्र दिवस के लिए भी सतर्क रहते हुए महत्वपूर्ण स्थलों, रेलवे व बस स्टेशनों, पार्किंग, भीड़-भाड़ व धार्मिक स्थलों व राज्य से चलने वाली ट्रेनों में विशेष चेकिंग के भी निर्देश दिए। इसके अलावा मोबाइल पार्टियों व गश्त को नियुक्त कर अपने-अपने सीमावर्ती राज्यों, जनपदों के बॉर्डर व चेक पोस्टों पर सघन चेकिंग के भी निर्देश दिए। इसके अलावा 2024 में होने वाले चुनाव को निर्विवाद व शांतिपूर्ण पूरा करने के लिए भी तैयारियां करने के निर्देश दिए।

उन्होंने होटल, धर्मशालाओं, गेस्ट हाउस में विदेशी नागरिकों के ठहरने संबंधित सी-फॉर्म के नियमों का कड़ाई से पालन कराने को भी कहा। इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट व इसी तरह के उपकरणों पर प्रतिबंध के लिए उत्पादन निर्माण, आयात, निर्यात, परिवहन, बिक्री, वितरण, भण्डारण और विज्ञापन अधिनियम और कोटपा एक्ट के तहत कार्रवाई तेज करने को भी कहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com