Wednesday , July 3 2024

कल है एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा फॉर्म भरने की लास्ट डेट

इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन फरवरी- मार्च 2024 में हो सकती है। इस रिक्रूटमेंट के माध्यम से सीआईएसएफ एसएसबी बीएसएफ आईटीबीपी समेत अन्य में जीडी के पदों को भरा जाएगा। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2024 को 18-23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा फॉर्म भरने के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे फौरन अप्लाई कर दें, क्योंकि कल यानी कि 31 दिसंबर, 2023 को इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि है। कल के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को SSC की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा। वहीं, इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जमा करने की लास्ट डेट 1 जनवरी, 2024 है।

फरवरी-मार्च में होगी परीक्षा 

इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन फरवरी- मार्च 2024 में हो सकती है। बता दें कि इस रिक्रूटमेंट के माध्यम से सीआईएसएफ, एसएसबी, बीएसएफ, आईटीबीपी समेत अन्य में जीडी के पदों को भरा जाएगा। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2024 को 18-23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी, जिसकी जानकारी अभ्यर्थी पोर्टल से प्राप्त कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर, ‘अभी पंजीकरण करें’ पर क्लिक करें और एक बार पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करें। अपने रजिस्ट्रेशन नंबर का उपयोग करके लॉग इन करें और आगे बढ़ें। अब लेटेस्ट अपडेट में “जीडी काॅन्स्टेबल परीक्षा 2024 आवेदन लिंक पर क्लिक करें। अब फॉर्म भरें, दस्तावेज़ अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें और पूरा फॉर्म जमा करें। इसके बाद,

एक प्रति डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लेकर रख लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com